छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ऋचा जोगी जाति मामला: ई-मेल के जरिए ऋचा ने भेजा जवाब, छानबीन समिति मंगलवार को लेगी फैसला

By

Published : Oct 12, 2020, 10:56 PM IST

जेसीसी(जे) प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी के जाति मामले पर जिला स्तरीय छानबीन समिति के सामने वो स्वयं उपस्थित होने के बजाये ई-मेल के जरिये अपना जवाब भेज चुकी हैं. ऋचा जोगी ने बताया कि बिलासपुर पंजीयन कार्यालय में एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाया गया है. इसके चलते कार्यालय सील हो चुका है.

richa-jogi-send-for-her-answer-caste-case-to-district-level-investigation-committee
ऋचा जोगी जाति मामला

मुंगेली:ऋचा जोगी जाति मामले में फिर एक नया मोड़ देखने को मिला. सोमवार को ऋचा जोगी ने खुद उपस्थित होने के बजाय सुबह ई-मेल कर जाति मामले के सत्यापन समिति को समस्याओं से अवगत कराया. जिसके बाद छानबीन समिति ने फैसला को सुरक्षित रखते हुए मंगलवार को निर्णय लेने की बात कही. जेसीसी(जे) प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी के जाति मामले पर जिला स्तरीय छानबीन समिति के सामने वो स्वयं उपस्थित होने के बजाये ई-मेल के जरिये अपना जवाब भेजा है.

ईमेल के जरिए ऋचा ने भेजा जबाव

ई-मेल के जरिए से ऋचा जोगी ने बताया कि बिलासपुर पंजीयन कार्यालय में एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाया गया है. इसके चलते कार्यालय सील हो चुका है. अब इस कार्यालय से जाति से संबंधित आवश्यक दस्तावेज और मिसल आदि कागजात निकाला नहीं जा सकता. इसलिए कुछ और दिनों की मांग की गई है. सत्यापन समिति के अध्यक्ष अतिरिक्त कलेक्टर राजेश नशीने ने बताया कि ऋचा जोगी ने ई-मेल के जरिए से अपनी समस्या से अवगत कराया है. सत्यापन समिति के समस्त सदस्यों से मशविरा कर कार्रवाई के संबंध में मंगलवार शाम को अवगत कराया जाएगा.

पढ़ें- आदिवासी था, आदिवासी हूं और आदिवासी रहूंगा, मरवाही से लड़ूंगा चुनाव: अमित जोगी


शाम होते ऋचा के भाई हुए उपस्थित
इसी बीच शाम 5 बजे ऋचा जोगी के भाई ऋषभ साधू ने जवाब लेकर सत्यापन समिति के सामने प्रस्तुत हुए. उन्होंने मांगे गए सारे दस्तावेज सत्यापन समिति के सम्मुख प्रस्तुत किए.

दस्तावेज की जांच के बाद लेंगे फैसला: नशीने
सत्यापन समिति के अध्यक्ष और अतिरिक्त कलेक्टर राजेश नशीने ने बताया कि ऋचा जोगी की ओर से मांगे गए जाति से संबंधित आवश्यक दस्तावेज को लेकर उनके भाई ऋषभ साधू उपस्थित हुए. सभी कागजात के अवलोकन के बाद फैसला को मंगलवार तक के लिए रोका गया है. समिति के फैसले के संबंध के बारे में सभी को जानकारी दे दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details