छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मुंगेली : नौकरी का झांसा देकर 2 साल तक किया गैंगरेप, 10 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

नौकरी का झांसा और प्रेमजाल में फंसाकर 2 साल तक गैंगरेप किया और युवती को बंधक बनाकर वेश्यावृत्ति भी कराए.

By

Published : Jun 30, 2019, 10:15 PM IST

2 साल तक किया गैंगरेप, 10 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

मुंगेली: नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाकर और नौकरी लगाने का झांसा देकर उसके साथ दो साल तक सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत 10 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आरोपियों की खोजबीन कर रही है.

2 साल तक किया गैंगरेप, 10 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

एक आरोपी ने नाबालिक लड़की को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया, उसके बाद नौकरी लगवाने का झांसा देकर उसे बिलासपुर से मुंगेली लाया और यहां बंधक बनाकर रखा. आरोपी और उसकी पत्नी ने लड़की को बंधक बनाने के साथ-साथ उसे देह व्यापार के धंधे में भी जबरन धकेल दिया. आरोपी 2 सालों तक युवती को बंधक बनाकर वेश्यावृत्ति कराते रहे.

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज
इसी दौरान आरोपियों ने नाबालिग को रैली में रखकर कई स्थानों पर उम्रदराज लोगों के पास भेजकर दैहिक शोषण एवं वेश्यावृत्ति कराई. एक दिन मौका पाकर लड़की आरोपी के चंगुल से भाग निकली और किसी तरह अपने घर पहुंची. पीड़ित लड़की ने अपने घर पहुंचकर मां को इस घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पीड़िता के परिजनों ने पुलिस थाने में जाकर मामला दर्ज कराया.

मामले को रफा-दफा करने का आरोप
इधर पीड़िता ने आरोप लगाया है कि जब वह मुंगेली थाना पहुंची तो टीआई ने कहा कि कुछ रकम लेकर मामले को रफा-दफा कर दो. इसी समय एक महिला पुलिस ने उसके बाल पकड़कर दीवार से टकरा दी और मारपीट भी की. पीड़िता ने बताया कि 6 माह तक मुंगेली में रखने के बाद उसे काफी समय तक उसलापुर ओवरब्रिज के पास बिलासपुर में रखा गया. यहां भी उसके साथ वहीं व्यवहार किया जाता रहा.

अश्लील वीडियो बनाया
इस दौरान उसका अश्लील वीडियो भी बनाया गया. उसने जिन लोगों का नाम बताया है, उसमें एक पार्षद, एक बड़े व्यापारी के बेटे, पेट्रोल पंप व्यवसायी, जमीन दलाल सहित बड़े व्यापारियों के नाम शामिल हैं. हालांकि पुलिस ने अभी तक इन नामों का खुलासा नहीं किया है.

जिम्मेदार अधिकारी बोलने को तैयार नहीं
वहीं पूरे मामले में पुलिस का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी कैमरे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. पुलिस इतने बड़े मामले में चुप्पी साधे बैठी है.

इस मामले में चकरभाठा के पास रेलवे ट्रैक पर एक आरोपी की लाश मिली है. मृतक का नाम धरमू भारती बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details