छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मुंगेली: तेंदुए का शिकार करने के शक में तीन गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में मिला हथियार

खुड़िया वन परिक्षेत्र में तेंदुए के शिकार मामले में वन विभाग की टीम ने तीन संदेही को हिरासत में लिया है.

By

Published : Apr 2, 2019, 10:10 AM IST

डिजाइम इमेज

तेंदुए का शव
मुंगेली: जिले के लोरमी इलाके के खुड़िया वन परिक्षेत्र में तेंदुए के शिकार मामले में वन विभाग की टीम ने तीन संदेही को हिरासत में लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और बिजली के तार बरामद किए हैं. इनका उपयोग शिकार में किए जाने की आशंका जताई जा रही है.


जानकारी के मुताबिक रविवार को वन विभाग को लोरमी के खुड़िया वन परिक्षेत्र में एक तेंदुए का शव चचेड़ी के जंगल में पड़ा हुआ मिला था. घटनास्थल से वन विभाग की टीम ने कुछ बिजली के तार बरामद किए थे. वहीं मृत तेंदुए के शरीर पर कुछ जगहों पर चोट के निशान भी मिले थे. जिस पर आशंका जताई जा रही थी कि तेंदुए को करंट लगाकर मारा गया है. इसी मामले में जांच के लिए अचानकमार टाइगर रिजर्व के डाग स्क्वॉयड टीम के 2 स्निफर डॉग मंगाए गए थे.


डॉग स्क्वॉयड की मदद से वन विभाग ने कुछ संदेहियों को हिरासत में लिया है. इन संदेहियों में दुल्लापुर के रहने वाले बुधवार, सुखचैन और अमर दास शामिल है. जबकि इनका एक अन्य साथी फरार बताया जा रहा है. फिलहाल वनविभाग के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे है.बता दें कि लोरमी और उसके आस पास के जंगलों में लगातार वन्य प्राणियों की शिकार की घटनाएं हो रही है बावजूद उसके वन विभाग के जिम्मेदार अफसर हाथ पर हाथ धरे बैठे नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details