छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंदः ओवर रेटिंग पर शराब बेचने का मामला, कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष ने की शिकायत

महासमुंद जिले में प्रिंट रेट से ज्यादा कीमत पर शराब बेचने को लेकर कांग्रेस के ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष अंकित बागबहरा ने जन चौपाल कार्यक्रम में शिकायत की. अंकित ने आबकारी विभाग के अधिकारी और प्लेसमेंट एजेंसी के कर्मचारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाया.

By

Published : Jul 21, 2019, 10:59 AM IST

प्रिंट रेट से ज्यादा दाम पर शराब बिक्री

महासमुंद: जिले के शराब दुकानों में प्रिंट रेट से ज्यादा कीमत पर शराब बेचने की पिछले कई दिनों से शिकायतें आ रही हैं. कांग्रेस के ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष अंकित बागबहरा ने जन चौपाल कार्यक्रम में इसकी शिकायत की है. उन्होंने शिकायत पत्र के साथ एक वीडियो की कॉपी भी जमा की है.

ऊंचे दाम पर शराब की बिक्री

अंकित ने लिखा है-

अंकित ने शिकायत पत्र में लिखा है कि वर्तमान में जिले के जिस प्लेसमेंट एजेंसी के द्वारा शराब दुकानें संचालित की जा रही है उसके द्वारा लगातार अनियमितताएं बरती जा रही हैं. उन्होंने एजेंसी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि एजेंसी के द्वारा भ्रष्टाचार किया जा रहा है, सरकारी पैसों का दुरुपयोग किया जा रहा है, जिससे सरकार की बदनामी हो रही है.

बिना सूची लगाए उंचे दर पर बेची जा रही शराब

अंकित का कहना है कि बिना सूची लगाए अधिक दाम पर शराब बेची जा रही है और शराब की बिक्री से जो पैसा सरकार को जाना चाहिए उसमें भी हेरफेर हो रहा है, एजेंसी इसमें करोड़ों की हेराफेरी कर रही है. जो पैसा सरकार को जाना चाहिए वो सरकार तक नहीं पहुंच रहा है.

प्रशासनिक अधिकारियों को ठहराया जिम्मेदार

आला अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए अंकित बागबहरा ने कहा कि ऐसी मनमानी के जिम्मेदार आबकारी विभाग के उच्चाधिकारी और प्लेसमेंट एजेंसी के कर्मचारी हैं, शिकायतें मिलने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होती, जिससे सरकार की छवि धूमिल होती है.

वहीं शराब दुकान के सुपरवाइजर का कहना है कि हमारे यहां ऐसा कुछ नहीं होता बाहरी लोग बाहर में ही ज्यादा रेट में बेचते होंगे तो नहीं मालूम. हालातों को सुधारने के लिए की गई शिकायत के बाद अब देखना यह है कि प्रशासन इस पर क्या कार्रवाई करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details