छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंद पुलिस पर भाजपा नेता के नाबालिग बच्चों से मारपीट का आरोप

भाजपा नेताओं ने तुमगांव पुलिस पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. भाजपा ने पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Jul 14, 2020, 5:54 AM IST

Updated : Jul 14, 2020, 12:49 PM IST

BJP leader children assaulted
भाजपा नेता

महासमुंद: भाजपा ने तुमगांव पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है. बीजेपी का आरोप है कि भाजपा किसान मोर्चा के मंडल महामंत्री भूषण साहू पर राजनीतिक दुर्भावनावश कुछ मामले थाने में दर्ज हैं. जिसे लेकर उनकी अनुपस्थिति में पुलिस ने घर में घुसकर उनके नाबालिग बच्चों से मारपीट की है. इधर पुलिस भूषण साहू को आदतन अपराधी बता रही है. जिसके खिलाफ गुढ़ियारी, उरला और तुमगांव थाने में कुल 25 मामले दर्ज हैं.

मामला 11 जुलाई का है. पुलिस के मुताबिक महासमुंद जिले के आदतन अपराधी और निगरानी में रखे गए बदमाशों से पूछताछ की जा रही है. इसी के तहत तुमगांव पुलिस 11 जुलाई को पीड़ा निवासी भूषण साहू के घर पूछताछ के लिए पहुंची थी. जहां भूषण साहू घर पर नहीं मिला. पुलिस ने उसके 16 साल के बेटे से पूछताछ की, जिससे वह भड़क गया. पुलिस के मुताबिक, इसके बाद बच्चा स्क्रू ड्राइवर लेकर पुलिस के पीछे भागा. जिसे पुलिस ने समझाया और नाबालिग समझकर छोड़ दिया.

पुलिस पर मारपीट का आरोप

भूषण पर आपराधिक मामले दर्ज: पुलिस

पुलिस के मुताबिक, भूषण साहू निगरानीशुदा बदमाश है. जिसके खिलाफ गुढ़ियारी और उरला थाने में 7 और महासमुंद के थानों में विभिन्न धाराओं के तहत 18 मामले दर्ज हैं.

कोरबा : चौकी में घुस कर युवाओं ने पुलिसकर्मियों से की बदसलूकी, थाने में जमकर हुआ हंगामा

आत्महत्या की चेतावनी

मामले में भूषण साहू का कहना है कि पुलिस उसे फंसा रही है और न्यायालय के मामलों को लेकर बिना जानकारी दिए पुलिस ने उसके घर जाकर बर्बरता की है. भूषण साहू का आरोप है कि पुलिस ने उसके बच्चों के साथ मारपीट की है. उन्होंने पुलिस से अपने ऊपर लगाए गए अपराधों की जानकारी मांगने के साथ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है. भूषण ने मामले की जांच सही नहीं होने पर परिवार सहित एसपी कार्यालय में आत्महत्या की चेतावनी दी है.

पुलिस पर कार्रवाई की मांग

मामले में भाजपा ने पुलिस को ही घेरना शुरू कर दिया है. भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने इसे भाजपा के नेताओं पर पुलिस की जबरिया कार्रवाई बताया. साथ ही नाबालिग बच्चों से मारपीट करने का आरोप लगाया. भाजपा ने इस मामले में पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

Last Updated : Jul 14, 2020, 12:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details