छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महासमुंद में लॉकडाउन की घोषणा, ETV भारत ने ली लोगों की राय

By

Published : Jul 25, 2020, 2:00 AM IST

महासमुंद में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दोबारा लॉकडाउन लागू किए जाने का फैसला लिया गया है. जिले में लॉकडाउन 25 जुलाई से 31 जुलाई तक लागू रहेगा. इसके लिए कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने आदेश भी जारी कर दिया है. ETV भारत ने अचानक लिए गए फैसले पर लोगों से बातचीत की है.

lockdown-announced-in-mahasamund
महासमुंद में लॉकडाउन की घोषणा

महासमुंद: प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है. आए दिन संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. विभिन्न जिलों में इसे लेकर लॉकडाउन भी लगाया गया है. महासमुंद में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन का फैसला लिया गया है. जिला प्रशासन ने तीन इलाकों में लॉकडाउन करने का घोषणा की है. लेकिन अचानक हुए लॉकडाउन के घोषणा से लोगों के बीच अफरा-तफरी का महौल देखने को मिला है.

महासमुंद में लॉकडाउन की घोषणा

लॉकडाउन महासमुंद नगर पालिका, बागबाहरा नगर पालिका और बसना नगर पंचायत में शामिल हैं. अचानक हुई घोषणा के बाद लोग बजारों की ओर भागते दिखे. वहीं लॉकडाउन की घोषणा के बाद व्यापारी वर्ग भी हताश नजर आया. ETV भारत ने स्थानीय व्यापारी और लोगों से इस विषय में बातचीत की. इस दौरान लोगों ने अपनी परेशानी और प्रशासन के फैसले पर अपनी राय रखी.

पढ़ें:रायपुर: निजी स्कूलों की फीस वसूली से परिजन परेशान, दिल्ली बाल आयोग में की शिकायत

सभी वर्गों की प्रतिक्रिया अलग-अलग सामने आई है. लोगों का कहना है कि जब प्रशासन को लॉकडाउन लागू करना था, तो सभी को 72 घंटे पहले जानकारी देनी थी. ताकी लोग अपने जरूरत के सामान खरीद सकें. इसके अलावा व्यापारी वर्ग का कहना है कि किराना व्यापारियों की दुकान बंद करना प्रशासन गलत फैसला है. इस फैसले से उन्हें दिक्कत होगी.

बता दें व्यापारियों का आरोप है कि प्रशासन ने बिना सोचे समझे ही फैसला ले लिया. यहां शुक्रवार को दुकानें बंद रहती है, और गुरुवार को हमें जानकारी मिली की लॉकडाउन शनिवार से हो सकता है. जबकि कलेक्टर ने इस संबंध में चेंबर को भी जानकारी नहीं दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details