छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंद: शहर के रिहायशी इलाकों में घुस आए हाथी, फैली दहशत

गरियाबंद जंगल के फिंगेश्वर से होते हुए सुबह 4 बजे 2 दंतेल हाथी शहर के रिहायशी इलाकों में आ गए. जिससे इलाके में दहशत का माहौल है.

By

Published : May 14, 2019, 2:03 PM IST

खेत में घुसा हाथी

महासमुंद: जिले में एक बार फिर दंतेल हाथियों ने दहशत फैलाई है. गरियाबंद जंगल के फिंगेश्वर से होते हुए सुबह 4 बजे 2 दंतेल हाथी शहर के रिहायशी इलाकों में आ गए. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीम हाथी को खदेड़ने लगी.

रिहायशी इलाकों में घुसा हाथी

रिहायशी इलाकों में घुसे हाथी
बताया जा रहा है कि जिस जगह पर हाथी आए हैं वहां हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, कलेक्टर, एसपी ऑफिस, कलेक्ट्रेट बंग्ला और कलेक्ट्रेट कॉलोनियां मौजूद है. रिहायशी इलाका होने के कारण हाथियों की मौजूदगी से बड़ी घटना घट सकती है. जिले में पिछले कई सालों से लोग हाथियों के आतंक से परेशान हैं.

5 एकड़ का फसल चौपट
सुबह 6 बजे वन विभाग को पता चला कि हाथी ग्रामीण लव चंद्राकर के खेत में आए हुए हैं जिसके बाद से ही वन विभाग की टीम हाथी को खदेड़ने लगी है. हाथियों के आने से लव चंद्राकर के 12 एकड़ में से लगभग 5 एकड़ खेत में लगी फसल पूरी तरह चौपट हो गई है. महासमुंद रेंजर मनोज चंद्राकर ने बताया कि हाथी कल रात फिंगेश्वर से निकलकर महासमुंद शहर में आए है जिन्हें जमगल की ओर रवाना करने की पूरी कोशिश की जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details