छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

तालाब नहीं बचाया तो आने वाली पीढ़ियां हमें माफ नहीं करेगी: विधायक

विधायक विनोद चंद्राकर इन दिनों शहर की सफाई का जिम्मा उठाये हैं. उनकी इस नेक काम में कलेक्टर के साथ पूरा जिला प्रशासन साथ दे रहा है. विधायक और कलेक्टर को तालाब की सफाई करते देख स्थानीय लोगों ने भी हाथ बढ़ाया है.

By

Published : Jun 3, 2019, 12:31 PM IST

सफाई को लेकर जुनून

महासमुंद: क्षेत्र के विधायक विनोद चंद्राकर इन दिनों शहर की सफाई का जिम्मा उठाये हैं. उनकी इस नेक काम में कलेक्टर के साथ पूरा जिला प्रशासन साथ दे रहा है. विधायक और कलेक्टर को तालाब की सफाई करते देख स्थानीय लोगों ने भी हाथ बढ़ाया है.

सफाई को लेकर जुनून

सफाई को लेकर जुनून
विधायक विनोद चंद्राकर के सफाई अभियान में लोग सुबह 5 बजे से ही उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रहे हैं. दरअसल, विधायक विनोद चंद्राकर शहर के बीच में स्थित कुल माता मंदिर के पास बने तालाब की सफाई करने पहुंचे थे, विधायक को सफाई करते देख आस-पास के लोगों ने भी हाथ बंटाना शुरू कर दिया. विधायक के साथ जिले के कलेक्टर भी तालाब की सफाई करने वहां पहुंचे थे.

अनमोल धरोहर हैं तालाब
मौके पर विधायक ने कहा कि तालाब हमारे पूर्वजों का दिया एक अनमोल धरोहर है. अगर इसे नहीं बचाया तो आने वाली पीढ़ियां हमें कभी माफ नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि आधुनिकता के दौर में लोगों ने तालाब को डस्टबीन बना दिया है, जो मावन सभ्यता के लिए बहुत ही खतरनाक है. तालाब में कूड़ा फेंकने से वो सड़कर हमें और बीमार बना रहा है. लोगों को इसके बारे में सोचना चाहिए और तालाब के साथ जलाश्यों की रक्षा करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details