छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया: शराब दुकान बंद कराने के लिए महिलाओं ने निकाली रैली

By

Published : May 11, 2020, 3:38 PM IST

Updated : May 11, 2020, 9:16 PM IST

कोरिया में खुली शराब दुकानों को लेकर महिलाएं लगातार विरोध कर रही हैं. कोरिया की महिलाओं ने मदर्स डे पर सरकार से शराब दुकान बंद कराने की मांग की. इसके लिए महिलाओं ने हाथों में पोस्टर लेकर विरोध किया. वहीं कुछ महिलाओं ने शराबबंदी को लेकर रैली निकाली.

Protested against liquor shop by taking out rally
रैली निकालकर किया शराब दुकान का विरोध

कोरिया: जिले में महिलाओं ने हाथों में पोस्टर लेकर शराब दुकान खोले जाने का विरोध किया. महिलाओं ने कहा कि सरकार अपने टैक्स के लिए गरीबों पर ध्यान नहीं दे रही है. इस लॉकडाउन में जहां काम की कमी देखी जा रही है. वहीं बड़ी मुश्किल से घर चल रहा है. शराब दुकान खुल जाने से पति रोज शराब पी रहे हैं, जिससे घर की आर्थिक स्थिति पर असर पड़ रहा है. महिलाओं ने सरकार से शराब दुकान बंद करने की मांग की.

महिलाओं ने शराब दुकानों के विरोध में निकाली रैली

लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में शराब दुकान खोले जाने का कई जगह विरोध हो रहा है. शराब दुकान खुलने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गई हैं. शराब दुकानों में लगी भीड़ को देखते हुए इसे बंद करने की भी मांग की गई है, लेकिन कोई निर्णय नहीं हो पाया है. शराब दुकान बंद किये जाने को लेकर मदर्स डे पर महिलायें भी सामने आई और घर में रहकर ही इसका अलग तरीके से विरोध किया. पूरे प्रदेश की तरह नवसृजन मंच के समर्थन में जिले की भी महिलाओं ने हाथों में शराब दुकान बंद करने की मांग का पोस्टर लेकर विरोध किया.

पढ़ें- कोरोना वायरस ने बढ़ाई दूरियां, झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा के ग्रामीणों में विवाद

शराब दुकान के खिलाफ किया प्रदर्शन

महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक जगह इकट्ठा होकर विरोध जताया. हाथों में शराब दुकान बंद किये जाने का पोस्टर लेकर सभी ने विरोध प्रदर्शन किया. महिलाओं ने कहा कि शराब दुकान खुलने का असर घरों की आर्थिक स्थिति पर भी हो रहा है. जल्द शराब दुकान बंद न होने पर शराब दुकानों के बाहर धरना दिया जाएगा.

Last Updated : May 11, 2020, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details