छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरियाः डॉक्टर की लापरवाही से गई मरीज की जान, राज्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश

मामले में डॉक्टर की लापरवाही से विफरे राज्य मंत्री गुलाब कमरो ने CMHO और SDM को जांच करने के बाद आरोपी पर FIR और निलंबन के आदेश दिए हैं.

By

Published : May 5, 2019, 7:18 PM IST

डॉक्टर की लापरवाही से गई मरीज की जान, राज्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश

कोरियाः सोनहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही के कई मामले सामने आए हैं. रविवार को डॉक्टर की लापरवाही से अस्पताल में एक मरीज की मौत हो गई है. इस मामले में राज्य मंत्री गुलाब कमरो ने जांच के आदेश दिए हैं.

डॉक्टर की लापरवाही से गई मरीज की जान, राज्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश

जानकारी के मुताबिक सांस लाने में तकलीफ के कारण याकूब खान मुजावर को हॉस्पिटल लाया गया. मरीज की हालत को देखते हुए ड्यूटी में पदस्थ डॉ. शारदा साहू को फोन कर बुलाया गया, लेकिन वो नहीं पहुंचे. इसकी सूचना मिलते ही BMO आरपी सिंह अस्पताल पहुंचे. उसके बाद डॉ. साहू भी पहुंचे, लेकिन तब तक मरीज की मौत हो चुकी थी.

दूसरा मामला भी आया सामने
अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि एक एक्सीडेंट केस और प्रसूता भी हास्पिटल पहुंची, जिसमें एक्सीडेंट केस को काफी देर तक अस्पताल के सामने इंतजार करना पड़ा. कुछ देर बाद स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को भर्ती कराया गया.

जांच के दिए निर्देश
मामले में डॉक्टर की लापरवाही से विफरे राज्य मंत्री गुलाब कमरो ने CMHO और SDM को जांच करने के बाद आरोपी पर FIR और निलंबन के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details