छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गुलाब कमरो का बड़ा बयान, सरकार 2500 रुपये प्रति क्विंटल के दर से खरीदेगी धान

धान खरीदी को लेकर सरगुजा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष गुलाब कमरो के बयान से किसानों को राहत मिली है. गुलाब कमरो ने कहा कि सरकार 2500 रुपये प्रति क्विंटल के दर किसानों से धान खरीदेगी.

By

Published : Dec 14, 2019, 4:15 PM IST

paddy procurement in koriya
धान खरीदी पर गुलाब कमरो का बड़ा बयान

कोरिया: सरगुजा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष गुलाब कमरो ने धान खरीदी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, सरकार ने जो वादा किया है उसी समर्थन मूल्य पर धान खरीदेगी. दीवार पर लिखे 1800 रुपए पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है.

धान खरीदी पर राहत

राज्य सरकार के वादा अनुसार धान नहीं लेने की वजह से किसानों के बीच असमंजस की स्थिति पैदा हो गई थी. शासन की गलत नीति की वजह से किसानों को हो रही परेशानी, रकबा कम करने, सोसायटी में उनका पंजीयन ना होना, जैसे कारणों से सरकार धान नहीं ले रही थी. जिसकी वजह से किसान उसे वापस घर ले जा रहे थे. जिस पर गुलाब कमरो ने कहा कि किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. उनका कहना है कि किसानों में कोई नाराजगी नहीं है. कोचियों की वजह से जो धान की हेरा-फेरी का काम किया जा रहा था उसे पकड़ने का काम हो रहा है.

कमरो ने एक विधायक सहित मुख्यमंत्री से निवेदन किया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने तुरंत इसकी घोषणा कर जो लिमिट थी उसे समाप्त कर दिया है. सरकार ने जो घोषणा पत्र में कहा था उसे पूरा करेंगे. कमरो ने कहा कि सेंट्रल बोर्ड के धान नहीं लेने के कारण दीवार पर 1800 रुपए लिखा है इसपर किसान को ध्यान देने की जरूरत नहीं है. सरकार ने कहा कि 2500 रुपए दिया जाएगा, किसान परेशान ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details