छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया में राहगीरों का कराया गया करोना टेस्ट और टीकाकरण

By

Published : Jun 25, 2021, 10:53 PM IST

कोरिया में जिला प्रशासन (District Administration) कोरोना की तीसरी लहर (third wave of corona) की संभावनाओं को देखते हुए पूरी सावधानी बरत रहा है. शुक्रवार को राजस्व अमले ने राहगीरों का कोरोना टेस्ट (corona test) किया गया. साथ ही लोगों को कोरोना वैक्सीन (corona vaccination) भी लगाई गई.

Karona test and vaccination done for passers
राहगीरों का कराया गया करोना टेस्ट और टीकाकरण

कोरियाः कोरोना संक्रमण में लगातार कमी के बावजूद जिला प्रशासन (District Administration) सावधानी बरत रहा है. शुक्रवार को जिला प्रशासन की टीम ने जनकपुर ब्लॉक से होकर गुजरने वाले राहगीरों का कोरोना जांच (corona test) किया गया. साथ ही लोगों को कोरोना वैक्सीन (corona vaccination) भी लगाई गई.

राहगीरों का कराया गया करोना टेस्ट और टीकाकरण

प्रशासन कोरोना के तीसरी लहर (third wave of corona) की संभावनाओं को लेकर पूरी तरह सतर्क दिखाई दे रहा है. जिला प्रशासन ने कोरोना जांच अभियान चलाकर राहगीरों का कोरोना टेस्ट किया. स्वास्थ्य विभाग के टीम ने कैलाश मंदिर पास राजगीरों का कोरोना वैक्सीनेशन भी किया. इस दौरान मुख्य सड़क पर राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी सघन जांच करते रहे. भरतपुर तहसीलदार बजरंग साहू ने राहगीरों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील भी की.

छिपते नजर आए ग्रामीण

जागरूकता की कमी के चलते भरतपुर विकासखंड में जांच के दौरान लोग छिपते हुए दिखाई दिए. अब भी काफी संख्या ग्रामीण करोना का जांच करवाने और टीका लगवाने में लापरवाही बरत रहे हैं. भरतपुर एसडीएम राम प्रसाद चौहान, तहसीलदार बजरंग साहू, नायब तहसीलदार अशोक सिंह के नेतृत्व में जगह-जगह कोरोना जांच कराया गया. इसके साथ ही लोगों का टीकाकरण भी किया गया.

रायपुर के हॉस्पिटल्स में कोरोना पेशेंट्स के लिए 704 ICU बेड खाली

भारत में कोरोना के आंकड़े

देश में गुरुवार को कोरोना के 51 हजार 667 नए मामले सामने आए. जिससे कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 3,01,34,445 हो गई है. इस दिन 1329 लोगों की मौत कोरोना से हुई. 64527 लोग कोरोना से ठीक हुए. देश में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 6,12,868 है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 60 लाख 73 हजार 912 वैक्सीन लगाई गई. जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 30,79,48,744 हो गया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना अपडेट

छत्तीसगढ़ में पॉजिटिविटी दर बुधवार की बजाय गुरुवार को फिर बढ़ गई. इस दिन पॉजिटिविटी दर 1.3 प्रतिशत हो गई. जबकि बुधवार को प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 1.1 प्रतिशत थी. गुरुवार को प्रदेश भर में 24 हजार 270 सैंपल की जांच की गई. जिसमें 317 लोग कोरोना पॉजिटिव (corona positive) पाए गए हैं. 8 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. 605 कोरोना संक्रमित (corona infected) ठीक हुए. जिसमें 524 लोग होम आइसोलेशन में ठीक हुए हैं. वहीं 81 लोग अस्पताल से ठीक होकर वापस अपने घर लौटे हैं. प्रदेश में टोटल एक्टिव केस 7314 है. छत्तीसगढ़ में अब तक 1 करोड़ से ज्यादा सैंपल की जांच की जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details