छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पिता ने बिटिया की शादी से पहले क्यों की खुदकुशी?

By

Published : Jun 15, 2022, 6:21 PM IST

Suicide in Korba: कोरबा में आर्थिक तंगी से परेशान शख्स ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. एक माह बाद शख्स की बेटी की शादी थी. पैसों का इंतजाम न होने से शख्स परेशान था.

suicide by hanging
फांसी लगाकर आत्महत्या

कोरबा:कोरबा के शिवाजी नगर में एक पिता ने अपनी बेटी की शादी से एक माह पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर (Suicide in Korba) ली. मृतक का नाम चंकेशलू बताया जा रहा है. एक माह बाद बेटी की शादी होने वाली थी. शादी से पहले पैसों का इंतजाम न होने के कारण चंकेशलू ने बुधवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कोरबा में फांसी लगाकर आत्महत्या

निगम में सफाई कर्मचारी था मृतक :मृतक चंकेशलू नगर पालिक निगम में सफाईकर्मी था. नियुक्ति नियमित नहीं थी. वेतन काफी कम था. मृतक के भतीजे वेंकट ने बताया ''चाचा कुछ दिनों से काफी परेशान चल रहे थे. एक महीने बाद ही बड़ी बेटी की शादी थी. पर्याप्त पैसों का इंतजाम न होने के कारण अक्सर परेशान रहते थे.''

पुलिस जांच में जुटी: मौत के बाद शव जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखा गया है. पुलिस का कहना है कि वह इस मामले की जांच कर रहे हैं. परिजनों से इस बात का पता चला है कि वह बेटी की शादी को लेकर काफी परेशान थे.

यह भी पढ़ें:कोरबा में पत्नी की हत्या कर पति ने क्यों की खुदकुशी ?

अप्रैल में 5 महिलाओं ने दी थी जान : अवसाद, अकेलापन, प्यार में धोखा जैसे कारण लोगों को आत्महत्या की ओर धकेल रहे हैं. खासतौर पर बीता अप्रैल महीना इस लिहाज से बेहद संवेदनशील रहा है. नव युवतियों और महिलाओं ने आवेश में आकर घातक कदम उठाया है. छोटी-छोटी बातों पर युवतियां आत्महत्या कर रहीं हैं. हाल ही में में ऐसे 5 प्रकरण सामने आए हैं, जिसमें प्यार में असफल या पति से मामूली विवाद पर युवतियों ने मौत को गले लगा लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details