छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा : उद्योग विभाग के काम से नाखुश दिखे कमिश्नर, जारी किया नोटिस

बिलासपुर संभागायुक्त ने कोरबा के विभागों के कामों का जायजा लिया. इस दौरान उद्योग विभाग के काम से कमिश्नर नाखुश दिखे.

By

Published : Dec 13, 2019, 9:05 PM IST

Updated : Dec 13, 2019, 10:03 PM IST

अधूरे कामकाज से नाखुश दिखे संभाग आयुक्त
अधूरे कामकाज से नाखुश दिखे संभाग आयुक्त

कोरबा : बिलासपुर संभाग के आयुक्त भरत लाल बंजारे कोरबा के दौरे पर हैं. वो ग्रामीण अंचलों से लेकर जिला मुख्यालय के विभागों का जायजा ले रहे हैं. इस दौरान वे विभागों के कामकाज और रिकॉर्ड ठीक नहीं होने से नाराज दिखे.

उद्योग विभाग के काम से नाखुश दिखे कमिश्नर

संभागायुक्त भरत लाल बंजारे ग्रामीण क्षेत्रों में जमीन पर अवैध कब्जे से लेकर जिला स्तर के अफसरों पर कार्रवाई नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने कहा है कि गंभीर शिकायतों के मामले में ऑडिट दल भेजकर जांच की जाएगी और उन पर ठोस कार्रवाई की जाएगी.

संभाग आयुक्त बंजारे ने बताया कि वे दौरे पर बोतली गांव गए हुए थे, जहां पर आदिवासियों की जमीन पर किसी बाहरी व्यक्ति ने बड़े पैमाने पर कब्जा कर लिया है. आदिवासियों को पट्टे पर प्रदाय की गई जमीन को गलत तरीके से खरीदा गया है. कुछ लोगों की जमीन खरीदकर लगभग 100 से डेढ़ सौ एकड़ जमीन पर कब्जा किया गया है. उन्होंने कहा कि मामले में सघन जांच की जरूरत है. विस्तृत तौर पर इस मामले की जांच की जाएगी.

सभी विभाग मेरे अधीन भेजेंगे ऑडिट दल
उन्होंने कहा कि लगभग 7 से 8 विभागों का मैंने दौरा किया है. इसमें उद्योग विभाग का हाल सबसे बुरा है. यहां रिकॉर्ड तक मेंटेन नहीं किया गया है. इसीलिए अन्य विभागीय कार्यों की समीक्षा का प्रश्न ही नहीं उठता. विभागों के कार्य अधूरे हैं, जिसके बाद फिलहाल उद्योग विभाग को शो कॉज नोटिस जारी किया जा रहा है.

Last Updated : Dec 13, 2019, 10:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details