छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: जिले में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, फोटोग्राफर ने तोड़ा दम

By

Published : Aug 21, 2020, 7:31 PM IST

बिलासपुर के सिम्स अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई. शख्स कोरबा जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. वे पेशे से फोटोग्राफर था.

NCH hospital gevra
NCH अस्पताल को किया जाएगा सैनिटाइज

कोरबा:जिले के गेवरा एरिया में स्थित नेहरू शताब्दी चिकित्सालय (NCH) में पदस्थ एक नर्स के पति की कोरोना वायरस से मौत हो गई. शख्स की उम्र 57 साल बताई जा रही है. वे कोरोना वायरस से संक्रमित थे. उनका इलाज बिलासपुर के सिम्स अस्पताल में चल रहा था, जहां उनकी मौत हो गई.

NCH अस्पताल को किया जाएगा सैनिटाइज

बताया जा रहा है कि वे पहले फोटोग्राफर था, जिसकी बुधवारी बाजार (गेवरा) में फोटो स्टूडियो की दुकान थी. कोरोना संक्रमित व्यक्ति पिछले कई दिनों से बीमार चल रहा था, जिसके बाद उन्हें गेवरा के NCH अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां उनकी तबीयत बिगड़ने पर पहले अपोलो हाॅस्पिटल (बिलासपुर) में भर्ती कराया गया था. वहां से उन्हें सिम्स (बिलासपुर) में भर्ती कराया गया.

बिलासपुर से कोरबा और फिर बिलासपुर रेफर

सिम्स के बाद मरीज को कोरबा अस्पताल रेफर किया गया था. कोरबा हॉस्पिटल में उनका पहली बार उनका कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उनकी स्थिति में वहां भी सुधार नहीं होने के बाद उन्हें फिर से सिम्स (बिलासपुर) में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान शख्स ने दम तोड़ दिया.

NCH अस्पताल को शुक्रवार को रखा गया बंद

संक्रमित की मौत होने के बाद गेवरा के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय (NCH) में ओपीडी को शुक्रवार के लिए बंद कर दिया है. साथ ही पूरे अस्पताल को सैनिटाइज किया जा रहा है. प्रबंधन शनिवार को ओपीडी खोलना है या नहीं. इस पर विचार कर रही है. हालांकि ओपीडी के खोलने से प्रबंधन और आम जनता दोनों को परेशानी हो सकती है. अगर ओपीडी खोलती है, तो संक्रमण का खतरा, और नहीं खोलती है, तो लोगों को इलाज नहीं मिल पाएगा.

जिले में कोरोना वायरस से दूसरी मौत

अस्पताल में काम करने वाली आया (बाई) रोज गांव से काम करने आती थी. ऐसे में अब उन्हें भी होम क्वॉरेंटाइन होना पड़ सकता है. इनके अलावा अस्पताल प्रबंधन को अन्य लोगों को भी होम क्वॉरेंटाइन पड़ सकता है. कोरबा जिले में कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति की मौत का यह दूसरा केस है. इसके पहले हरदी बाजार के एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details