छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

10 साल बाद मिली नए ट्रांसपोर्ट नगर को मंजूरी

बरबसपुर में नए ट्रांसपोर्ट नगर को स्थापित करने की मुहर लगाई गई है.

By

Published : Aug 6, 2019, 7:28 AM IST

बरबसपुर में नए ट्रांसपोर्ट स्थापित करने की मुहर लगाई

कोरबा: शहर के बीच वाहनों के बढ़ते दबाव को देखते हुए बरबसपुर में नए ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित पर मुहर लगाई गई है. 42 एकड़ की जमीन पर 38 करोड़ 87 लाख की लागत से निर्माण कराया जाएगा.

बरबसपुर में नए ट्रांसपोर्ट नगर को स्थापित करने की मुहर लगाई गई

ट्रांसपोर्ट नगर वाहनों के आवागमन के लिए परेशानी बन गया था. शहर की औद्योगिकीरण जिस रफ्तार से हुआ है. उसी तरह आबादी और वाहनों की संख्या भी बढ़ी है. ऐसे में ट्रांसपोर्ट को लेकर कई दिक्कतों का सामना शहरवासियों को करना पड़ता है. इसके अलावा यातायात विभाग को नो एंट्री के नियमों को जारी रखने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ती थी.

सड़क दुर्घटना से मिलेगा छुटकारा

सड़क दुर्घटनाओं को लेकर लोगों ने कई बार शहर में चक्काजाम किया है. इन सब दिक्कतों को दूर करने के लिए नए ट्रांसपोर्ट की जरूरत थी. नए ट्रांसपोर्ट नगर में स्थापित होने से सभी दिक्क्तों से छुटकारा मिलेगा.

'10 साल के कार्यकाल में भाजपा ने कुछ नहीं किया'

10 सालों से नगर निगम में नए ट्रांसपोर्ट को स्थापित करने का बजट जिक्र होता था. लेकिन काम कभी नहीं हुआ. MIC सदस्य और कांग्रेस नेता दिनेश सोनी ने बताया कि भाजपा का 10 साल का कार्यकाल था. जिसमें जनता के हित में कोई काम नहीं हुआ. कांग्रेस ने लोगों की लंबी मांग को पूरा किया है. और जल्द ही नया ट्रांसपोर्ट नगर अस्तित्व में आ जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details