छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राखड़ डैम में हाइवा की चपेट में आने से कर्मचारी की मौत

धनरास राखड़ डैम में हाइवा को पीछे करने के संकेत देने के दौरान कर्मचारी उसकी चपेट में आ गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

By

Published : Mar 25, 2021, 1:53 PM IST

employee-dies-after-being-hit-by-hyva-in-rakhd-dam-in-korba
हाइवा की चपेट में आने से कर्मचारी की मौत

कोरबा : राखड़ डेम में लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है. 23 मार्च को गाड़ी पीछे करने का संकेत दे रहे कर्मचारी को हाइवा ने अपनी चपेट में ले लिया. हादसे में उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई. इससे पहले भी हादसे में एक युवक की जान चली गई थी.

इसी हाइवा की चपेट में आया कर्मचारी

राख खाली करने के दौरान हादसे में कर्मचारी की मौत

कटघोरा थाना अंतर्गत राखड़ डैम में जेपी एसोसिएट कंपनी कार्यरत है. कंपनी का एक कर्मचारी अनिल रामकेश 23 मार्च को ड्यूटी पर तैनात था. राखड़ डैम के अंदर हाइवा क्रमांक सीजी 12 BB 1876 का ड्राइवर सुकेश राख खाली करने के लिए गाड़ी को पीछे कर रहा था. कर्मचारी अनिल रामकेश पीछे से उसे संकेत दे रहा था. इसी दौरान अचानक ड्राइवर सुकेश ने गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी और तेज रफ्तार हाइवा ने अनिल का पैर कुचल दिया. जिससे वह जमीन पर गिर गया. इसके बाद भी गाड़ी पर ब्रेक नहीं लगाया गया और अनिल हाइवा तले कुचल कर अकाल मौत का शिकार हो गया.

शर्मसार: पोस्टमॉर्टम के लिए डॉक्टर ने मांगे 10 हजार रुपये

राखड़ डैम में हो चुके हैं कई हादसे

घटना के बाद मौके में अफरा-तफरी मच गई. मामले में कंपनी के सुपरवाइजर राजेश दुबे की रिपोर्ट पर कटघोरा पुलिस ने आरोपी ड्राइवर सुकेश कुमार के खिलाफ धारा 304 ए के तहत केस दर्ज कर लिया है. कटघोरा पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है. इससे पहले भी राखड़ डैम में कई हादसे हो चुके हैं. बीते दिनों एक युवक काम मांगने राखड़ डैम गया हुआ था. वह भी वाहन की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details