छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 4, 2020, 9:21 PM IST

Updated : Jan 4, 2020, 10:26 PM IST

ETV Bharat / state

हाथी गणेश के उत्पात से इलाके में दहशत, फसलों को किया बर्बाद

कोरबा जिले के पीड़िया और बोतली गांव में गणेश हाथी और उसका साथी घर के आंगन में रखे दो कट्टी धान को चट कर गए और 5 किसानों के बाड़ी में लगे सब्जी के फसल को रौंद दिया. वहीं घर के बाहर खड़े एक बोलेरो वाहन को भी हाथियों ने क्षतिग्रस्त किया है, जिससे ग्रामीण दशहत में हैं.

हाथी गणेश का उत्पात जारी
हाथी गणेश का उत्पात जारी

कोरबा: कोरबा में दो हाथियों ने आतंक मचा रखा है. जिसमें गणेश हाथी के साथ एक और हाथी भी शामिल है. बीती रात दोनों हाथियों ने पीड़िया और बोतली गांव में जमकर उत्पात मचाया. जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

हाथी गणेश के उत्पात से इलाके में दहशत

बताया जा रहा है दोनों हाथियों ने आंगन में रखे दो कट्टी धान को चट कर दिया और 5 किसानों की बाड़ी में लगे सब्जी के फसल को रौंद दिया. वहीं घर के बाहर खड़े एक बोलेरो वाहन को भी हाथियों ने क्षतिग्रस्त किया है, जिसकी वजह से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

अरहर और केले की फसल को पहुंचाया नुकसान

हाथियों के उत्पात के बाद वन अमला हरकत में आया. रेंजर शहादत खान ने डिप्टी रेंजर संतोष कश्यप के नेतृत्व में वन अमले को गांव भेजकर नुकसानी का आंकलन शुरू कर दिया. गुरुवार की रात दोनों हाथियों ने बोतली गांव में अरहर और केले की फसल को नुकसान पहुंचाया था. इसके बाद बोतली के जंगल से वे पीड़िया की ओर रूख कर गए.

पसान रेंज में विचरण कर रहे 43 हाथी
कोरबा वनमंडल की तरह ही कटघोरा वनमंडल के पसान और केंदई रेंज में 43 हाथियों का झुंड विचरण कर रहा है. बीती रात पसान रेंज के पनगंवा गांव के पास यह दल पहुंच गया था, जिसके बाद हुल्ला पार्टी और ग्रामीणों ने हाथियों के दल को खदेड़ा तो हाथियों का झुंड केंदई रेंज की ओर रूख कर गया. बताया जा रहा है कि अभी भी यह झुंड पसान-केंदई रेंज के बीच मौजूद हैं. हालांकि इनकी ओर से कोई विशेष नुकसान पहुंचाए जाने की खबर नहीं है.

Last Updated : Jan 4, 2020, 10:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details