छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा में डायल 112 की टीम ने खुदकुशी करने जा रही युवती की बचाई जान

कटघोरा में शराबी पिता से परेशान होकर एक युवती सुसाइड(girl attempted suicide) करने जा रही थी, लेकिन डायल 112 की टीम ने सूझ बूझ दिखाते हुए युवती को आत्महत्या करने से रोका. दरअसल, पिता शराब पीकर रोज घर में झगड़ा करता था. जिससे परेशान होकर युवती ने ये कदम उठाया. डायल 112 की टीम ने युवती को सकुशल घर भी पहुंचाया.

By

Published : Jun 22, 2021, 4:54 PM IST

Dial 112 team saved the life of a girl
डायल 112 की टीम ने बचाई युवती की जान

कोरबा: जड़गा चौकी क्षेत्र के ग्राम बरभाठा में एक युवती ने अपने शराबी पिता से परेशान होकर आत्महत्या(girl attempted suicide) करने की कोशिश की. जड़गा चौकी में तैनात 112 की टीम ने युवती को देखा और अपनी सूझबूझ दिखाते हुए उसकी जान बचाई.

ग्राम बरभाठा निवासी बुधवार सिंह पावले रोज शराब पीकर परिवार में झगड़ा करता था. सोमवार की शाम को बुधवार सिंह अपनी 20 वर्षीय बेटी से शराब पीकर झगड़ा करने लगा और परिवार में सभी को गाली देने लगा. बेटी ने पिता को रोका तो शराबी पिता ने बेटी से भी गाली गलौज शुरू कर दी. पिता की रोज की आदत से परेशान युवती घर से बिना बताये निकल गई. ग्राम मुकुवा के रास्ते में पड़ने वाले केरहा नाला के पास युवती खड़ी थी.

कोरबा में उधार के पैसे को लेकर नाई ने किया युवक पर हमला

केरहा नाला के पास युवती पर पड़ी टीम की नजर

इस दौरान जड़गा चौकी में तैनात 112 टीम के जवान लव पात्रे और चालक नरेश महंत मुकुवा की ओर जा रहे थे. रास्ते में केरहा नाला के पास जब टीम की नजर युवती पर पड़ी तो उन्होंने शक के आधार पर युवती से पूछताछ की. युवती ने रोते हुए अपनी कहानी और परेशानी बताई. उसने बताया कि वह शराबी पिता से परेशान होकर आत्महत्या करने आई है.

डायल 112 की टीम ने युवती को सकुशल पहुंचाया घर

डायल 112 में तैनात लव पात्रे और नरेश महंत ने लड़की को आत्महत्या करने से रोका और समझाया. 112 की टीम ने युवती को केशलपुर ले जाकर सकुशल घर पहुंचाया. उन्होंने घर पर मौजूद परिजनों को भी समझाया और पिता बुधवार सिंह पावले को झगड़ा नहीं करने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details