छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दीपावली के पहले दिन हुआ डेढ़ सौ करोड़ का कारोबार, लोगों ने खरीदे ये सामान

By

Published : Oct 26, 2019, 9:21 AM IST

Updated : Oct 26, 2019, 12:29 PM IST

कोरबा में दीपावली पर्व के पहले दिन बाजार में लोगों की भारी भीड़ देखी गई. ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक और दीये के साथ ही साज-सज्जा के सामानों की लोगों ने जमकर खरीदारी की.

कोरबा दीपावली बाजार

कोरबाःदीपावली का पहला दिन यानी धनतेरस को बाजार में लोगों की भारी भीड़ देखी गई. सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वालों कर्मचारियों को वेतन और बोनस एक साथ मिलने से पूरे दिन बाजार में रौनक बनी रही. चेंबर ऑफ कॉमर्स के अनुमान के मुताबिक बाजार में एक दिन में लगभग डेढ़ सौ करोड़ का कारोबार हुआ है.ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक और दीये के साथ ही साज-सज्जा के सामानों की लोगों ने जमकर खरीदारी की.

दीपावली के पहले दिन हुआ डेढ़ सौ करोड़ का कारोबार

धनतेरस पर अच्छे कारोबार की उम्मीद से व्यापारियों ने अपना स्टॉक पहले से तैयार करके रखा हुआ है. इस बार बाजार में सभी ब्रांड के सामानों की बिक्री हो रही है. कार और बाइक शो रूम में उम्मीदों से ज्यादा ग्राहक पहुंचे और खरीदारी की. जिले में लगभग 18 सौ कारों की बुकिंग की गई है. वहीं 10 हजार से अधिक लोगों ने बाइक खरीदने की तैयारी की हुई है.

26 की दोपहर तक धनतेरस का मुहूर्त
25 अक्टूबर, शुक्रवार को त्रयोदशी सुबह 7 बजकर 8 मिनट से शुरू होगा और 26 अक्टूबर शनिवार को दोपहर 3 बजकर 47 मिनट तक रहेगा. इस बार धनतेरस पर सर्वार्थ सिद्धि योग होने की वजह से ये और भी खास है.

पढ़ेंः-VIDEO: गोबर के ऐसे खूबसूरत दीये आपने देखे नहीं होंगे, घर ले आइए

सराफा कारोबार में दिखा उछाल
सोने की कीमत 37 हजार 500 के आसपास हो गई है. बावजूद इसके लोगों की भीड़ खरीदारी के लिए सराफा बाजार में बनी हुई है. शहर के व्यापारियों के मुताबिक पिछले कुछ सालों की अपेक्षा इस बार सराफा बाजार में भीड़ ज्यादा है.

Last Updated : Oct 26, 2019, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details