छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लुटेरे पुलिसवालों पर चला कानून का डंडा, हुए निलंबित

By

Published : Sep 7, 2019, 11:52 AM IST

लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो पुलिस आरक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं वरिष्ठ अधिकारियों ने उनके पद से निलंबित भी कर दिया है.

लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो पुलिस आरक्षक निलंबित

कोंडागांव : पुलिस ने लूट के आरोपी को खोज निकालने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने मामले में दो पुलिस आरक्षक माधव कुलदीप और हिरदूराम कुमेटी को गिरफ्तार किया है. साथ ही दोनों आरक्षकों को निलंबित भी किया गया है.

बता दें कि 12 तारीख को पुलिस आरक्षक माधव कुलदीप और हिरदूराम कुमेटी ने अपने सहयोगियों के साथ नारायणपुर से कोंडागांव आ रही यात्री बस को कोकोड़ी गंगा मुंडा मेन रोड के पास रोका था. इसके बाद बस के भीतर बैठे यात्रियों से हथियार की नोक पर लूट की घटना को अंजाम दिया था. इसके बाद बस में पेट्रोल छिड़ककर बस को आग लगा दी थी.

घटना के बाद मामले की जांच की गई तो इस घटना में विभागीय लोगों की संलिप्तता पाये जाने की बात सामने आई, जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मामले को गंभीरता से लिया गया और अनुशासनहीनता का प्रदर्शन करने वाले आरक्षक माधव कुलदीप एवं हिरदूराम कुमेटी को फौरन पद से निलंबित कर दिया गया.

निलंबित आरक्षकों का पहले का आपराधिक रिकार्ड खंगाला गया तो पता चला कि आरक्षक हिरदूराम ने उपर पारा के रहने वाले बलराम कोर्राम से 12 लाख रुपये से अधिक की ठगी साल 2015 में की थी.

वहीं आरक्षक हिरदू राम कुमेटी ने साल 2016 में पुलिस विभाग में आरक्षक के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर 80 हजार लिए थे, जो कि जांच के बाद सही भी पाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details