छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांव: हीरामांदला अंधे कत्ल की सुलझी गुत्थी, जमीन विवाद को लेकर हुई थी हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

कोंडागांव पुलिस ने 31 अक्टूबर को लक्ष्मण नाग की हत्या के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हीरामांदला गांव में जमीन विवाद और पुरानी रंजिश के कारण आरोपियों ने लक्ष्मण नाग की हत्या की थी.

By

Published : Nov 23, 2020, 5:14 PM IST

police-arrested-two-accused-in-hiramandla-murder-case-in-kondagaon
हीरामांदला अंधे कत्ल की सुलझी गुत्थी

कोंडागांव: मेंढपाल के हीरामांदला गांव में हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक जमीन विवाद और पुरानी रंजिश के कारण आरोपियों ने हत्या की थी. सुरेश कुमार नाग ने कोंडागांव पुलिस से शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की है.

हीरामांदला अंधे कत्ल की सुलझी गुत्थी

पुलिस के मुताबिक लक्ष्मण नाग 31 अक्टूबर को धान काटने के लिए निलका था, लेकिन देर रात तक घर वापस नहीं आया. ऐसे में परिजनों को चिंता हुई और लक्ष्मण नाग की पतासाजी की गई. इसके बाद रात करीबन 9 बजे भतीजा प्यारे नाग घर आकर बताया. एक व्यक्ति हीरामांदला रोड पर पड़ा हुआ है, जो लक्ष्मण नाग जैसा दिख रहा है. इसके बाद परिजनों ने जाकर देखा, तो लक्ष्मण नाग मृत हालत में पड़ा था.

बिलासपुर: जमीन में हिस्सा मांगने पर भाई ने उतारा बहन को मौत के घाट, गिरफ्तार

नीलचंद और राजेश की तलाश कर रही थी पुलिस

परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की. परिजनों ने बताया कि लक्ष्मण नाग के सीने के बांये तरफ एक चाकूनुमा हथियार धंसा हुआ था. अज्ञात व्यक्ति ने लक्ष्मण नाग की चाकू से घोंपकर हत्या कर दी गई है. इसके बाद कोंडागांव पुलिस अज्ञात आरोपियों की पतासाजी शुरू की. पुलिस ने टीम गणित कर ग्रामीणों और चश्मदीद गवाहों से पूछताछ की. इससे पुलिस को पता चला कि घटना स्थल पर संदेही नीलचंद और राजेश देखे गये थे, जो वारदात के बाद से फरार हैं.

लक्ष्मण नाग की हत्या के आरोप में दो आरोपी गिरफ्तार

जमीन विवाद पर भाई ने की भाई की हत्या, सलाखों के पीछे पहुंचा आरोपी

मेंढपाल जंगल के पास लक्ष्मण नाग की हत्या

कोंडागांव पुलिस दोनों संदेहियों की तलाश में जुट गई. इसके बाद पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी छुपे हुए हैं. पुलिस दबिश देकर धर दबोचा. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपराध कबूल कर लिया. आरोपियों ने बताया कि लक्ष्मण नाग को जमीन विवाद और आपसी रंजिश के कारण मारने का प्लान बनाया गया था. इसके लिए आरोपी लक्ष्मण नाग की साइकिल से हवा भी निकाल दिए थे. साथ ही हीरामांदला से मेंढपाल जंगल के पास इंतजार कर रहे थे. लक्ष्मण नाग आते ही चाकू से पीठ पर वार कर हत्या कर दिया.

कोर्ट ने आरोपियों को भेजा जेल

बता दें कि हीरामांदला निवासी आरोपी नीलचंद बघेल और मुनगापदर निवासी राजेश नाग को गिरप्तार कर लिया गया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. जहां से दोनों आरोपियों को कोर्ट ने जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details