छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सुबह से नहीं पहुंची एक भी बस, बस स्टैंड आकर निराश लौट रहे यात्री

राज्य शासन और बस संचालकों में सहमति के बाद आज से बस सेवा शुरू कर दी गई है. लेकिन एक भी बस रायपुर से कांकेर नहीं पहुंची. जिससे यात्रियों को निराशा हाथ लगी है.

By

Published : Jul 5, 2020, 5:29 PM IST

छत्तीसगढ़ बस सेवा बहाल
छत्तीसगढ़ बस सेवा बहाल

कांकेर : कोरोना के कहर के चलते तीन माह से बन्द पड़ी बस सेवा के बहाल होने की खबर लगते ही जरूरतमंद सुबह से ही बस स्टैंड पहुंचने लगे थे. लेकिन दोपहर एक बजे तक एक भी बस रायपुर या जगदलपुर से नहीं पहुंचने के कारण बस स्टैंड में एक बार फिर सन्नाटा पसर गया है. सुबह से अब तक एक भी बस कांकेर नहीं पहुंची है. राज्य शासन और बस संचालकों में सहमति के बाद आज से बस सेवा बहाल होनी है.

बस नहीं मिलने से यात्री परेशान
राज्य शासन ने सहमति बनने के बाद बस संचालकों ने 10 फीसदी बसों के संचालन को हरी झंडी दी थी, लेकिन रायपुर से अब तक एक भी बस कांकेर नहीं पहुंची है, न ही जगदलपुर से कोई बस यहां पहुंची है. इससे लोगों में निराशा है. कांकेर में आवागमन का एक मात्र साधन बस सेवा ही है, यहां रेल सेवा नहीं है. ऐसे में लोगों के पास बस सेवा के अलावा कोई साधन नहीं बचता है, प्राइवेट वाहन से सफर करना बेहद महंगा सौदा है. कांकेर से रायपुर , जगदलपुर सफर करने में 4 हजार तक का खर्च होता है. ऐसे में बस सेवा बहाल होने की खबर से लोगों ने राहत की सांस ली थी, लेकिन सुबह से बस नहीं पहुचने से लोगों को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है.

पढ़ें :किसी का गढ़ नहीं है मरवाही विधानसभा क्षेत्र, सीएम की पहली प्रायोरिटी यहां की जीत: जयसिंह अग्रवाल

रायपुर से बसों में मिले यात्री तभी आएंगी बसें
बस बुकिंग एजेंटों से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर से जब बसों में पर्याप्त यात्री मिलेंगे, तभी बसे वहां से चलकर आगे पहुचेंगी , ऐसे में बसों के नियमित संचालन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. बसें कब और किस समय कांकेर पहुचेंगी यह तय नहीं है. इससे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

यात्री हो रहे परेशान
कांकेर से बीजापुर के लिए बस स्टैंड पहुंचे राजेश बघेल ने बताया कि वो एक एटीएम इंजीनियर हैं, उन्हें बैंक के काम से बीजापुर जाना है लेकिन सुबह से वह बस का इंतजार कर रहे हैं , अब तक बस नहीं पहुंची है. वहीं आर्मी के जवान ने बताया कि उसे दो दिन के अंदर चंडीगढ़ पहुंचना है जिसके लिए वह रायपुर जाने बस का पता करने आए थे, लेकिन अब तक सुबह से बस नहीं आने का पता चला है, ऐसे में उन्हें अब 4 से 5 रुपये हजार प्राइवेट गाड़ी में खर्च करने होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details