छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर: जर्जर भवन को तोड़कर बनाया जाएगा ऑपरेशन थियेटर

By

Published : May 31, 2020, 8:58 AM IST

Updated : May 31, 2020, 3:23 PM IST

कांकेर कलेक्टर ने अंतागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान ऑपरेशन थियेटर और ब्लड डोनेशन रूम के निर्माण के लिए उन्होंने नये स्थल का चयन किया.

Collector and MLA inspected health-center
कलेक्टर और विधायक ने किया निरीक्षण

कांकेर:कलेक्टर केएल चौहान शनिवार को अंतागढ़ पहुंचे. इस दौरान अंतागढ़ विधायक अनूप नाग के साथ कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. विधायक की मांग पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास ऑपरेशन थियेटर और ब्लड डोनेशन रूम बनाने की स्वीकृति दी थी. इसी सिलसिले में कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर भवन निर्माण के लिए नये स्थल का चयन किया.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरिक्षण करते कलेक्टर और विधायक

COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में 344 एक्टिव केस, एक की मौत

मौके पर कलेक्टर ने बताया कि पुराने जर्जर पड़े भवनों को तोड़कर उसके स्थान पर नये भवन का निर्माण किया जाएगा. कलेक्टर ने अंतागढ़ SDM को पुराने भवनों को जल्द ही तोड़ने के आदेश दिए हैं. इसके अलावा विधायक की मांग पर गोल्डन चौक से पुराने रेस्ट हॉउस तक गौरव पथ निर्माण के लिए नगर पंचायत CMO को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. कलेक्टर ने आदर्श कन्या आश्रम और सरंडी कन्या आश्रम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कन्या आश्रम को मॉडल कन्या आश्रम बनाए जाने का भी फैसला लिया है.

कांकेर में कोरोना के कुल 19 मामले

बस्तर संभाग में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले कांकेर से सामने आए हैं. इन सभी का इलाज जारी है. कांकेर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिले में अस्पताल और उसके विकल्प तैयार किया जा रहा है. इस कड़ी में अंतागढ़ विधायक ने स्वास्थ्य मंत्री से क्षेत्र में ऑपरेशन थियेटर और ब्लड डोनेशन रूम की मांग की थी.

Last Updated : May 31, 2020, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details