छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, जवानों को भारी पड़ता देख भागे नक्सली

By

Published : Jun 5, 2021, 10:53 PM IST

कांकेर जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में (Amabeda police station) शनिवार को सर्चिंग पर निकले जवानों और नक्सलियों के बीच आमान-समाना हो गया (Encounter between police and Naxalites). इस दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच कुछ देर फायरिंग भी चली. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भाग निकले. इस मुठभेड़ में किसी की हताहत नहीं हुई है.

encounter-between-police-and-naxalites-in-kanker
कांकेर में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़

कांकेर:जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में (Amabeda police station) शनिवार को सर्चिंग पर निकले जवानों और नक्सलियों के बीच आमान-समाना हो गया (Encounter between police and Naxalites). इस दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच कुछ देर फायरिंग भी चली. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भाग निकले. इस मुठभेड़ में किसी की हताहत नहीं हुई है.

पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़

जानकरी के अनुसार उपरकामता के पहाड़ी जंगलों में नक्सलियों का जमावड़ा था. पहाड़ी के नीचे कुछ नक्सली राशन-पानी की व्यवस्था में उतरे रहे थे. दूर से आते सुरक्षा बल के जवानों को देख नीचे उतरे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया. इस दौरान नक्सली जंगल की ओर भाग खड़े हुए.

नारायणपुर में कलेक्टर और एसपी के समक्ष 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर

सर्चिंग के दौरान हुआ आमना-सामना

एएसपी गोरखनाथ बघेल ने मुठभेड़ की पुष्ठि करते हुए बताया कि डीआरजी के जवान सुबह सर्चिग पर निकले थे. जिनका नक्सलियों के साथ आमान-समाना हुआ. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग गए. इसमे किसी की हताहत होने की खबर नहीं है. इलाके में सर्च अभियान तेज कर दिया गया है.

कुछ दिन पहले भी हुई थी मुठभेड़

बता दें कि कुछ दिन पहले ही धनोरा थाना अंतर्गत कुएमारी में सुरक्षा बल के जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया था. यह क्षेत्र आमाबेड़ा बॉर्डर में भी आता है. जिसके चलते लगातार नक्सलियो की उपस्थिति की सूचना इस क्षेत्र में रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details