छत्तीसगढ़

chhattisgarh

kanker : बस एक क्लिक और खाते से उड़ गए दो लाख

By

Published : Apr 1, 2023, 2:19 PM IST

कांकेर में प्राइवेट बैंक मैनेजर बनकर ठग ने खाते से दो लाख रुपए उड़ा लिए. इस बात की शिकायत थाने में की गई है.पुलिस ने पीड़ित का बयान लेने के बाद आरोपी की तलाश शुरु की है.

cyber fraud in kanker
बैंक मैनेजर बनकर साइबर ठगी

कांकेर- पुलिस भले ही साइबर अपराध को रोकने के लिए लोगों के बीच जनजागरुकता अभियान चला रही है. लेकिन अब भी कई लोग साइबर ठगों के शिकार हो रहे हैं.हर रोज ठग लोगों को चूना लगाने के लिए नए तरीके अपनाते हैं. ऐसा ही एक मामला कांकेर में सामने आया.जहां पर कोरर थाना क्षेत्र में एक युवक के खाते से ठगों ने 2 लाख रुपए उड़ा लिए.

कैसे की ठगी :कोरर थाना में स्वापन कुमार टीकादार ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई है. स्वापन के मुताबिक उसे एक निजी बैंक मैनेजर के नाम से फोन आया. जिसमें अकाउंट बन्द होने की जानकारी दी गई. साथ ही साथ अकाउंट को अपडेट करने के लिए कहा गया. जिसके लिए उनके बैंक खाता में लिंक मोबाइल नम्बर में एक मैसेज आया. उस मैसेज को क्लिक करने के बाद स्वापन के खाते से 2 लाख रुपए कट गए.

ये भी पढ़ें- लैपटॉप में अश्लील वीडियो दिखाकर गंदी हरकत करने वाला प्रधान पाठक गिरफ्तार


धोखाधड़ी का मामला दर्ज :कोरर थाने में शिकायतकर्ता की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. कोरर टीआई रविशंकर साहू ने बताया कि ''फोन करने वाले शख्स ने खुद को बंधन बैंक का मैनेजर बताया. इसके बाद कहा कि खाता बंद होने से पहले अपडेट करना होगा.फोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होने के कारण स्वापन ने अपनी पत्नी को मोबाइल दे दिया.पत्नी ने बैंक मैनेजर समझकर भेजे गए मैसेज में क्लिक किया.जिसके बाद खाते से दो लाख रुपए कट गए.'' पुलिस ने बैंक स्टेटमेंट लेकर पति-पत्नी का बयान दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details