छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Antagarh liquor shop video viral: अधिक दर पर शराब बेच रहे थे कर्मचारी, लोगों ने वीडियो किया वायरल !

By

Published : Feb 27, 2023, 10:39 PM IST

कांकेर में शराब दुकानों में अवैध वसूली का खेल जारी है. सरकारी शराब की दुकानों में प्रिंट रेट से अधिक दाम पर शराब बेचने की शिकायत लगातार सामने आ रही है. सोमवार को कुछ लोगों की शराब दुकान के कर्मचारी से इस मामले को लेकर बहस हो गई. इस दौरान उसने एक वीडियो भी बनाया, जिसे उसने सोशल मीडिया में शेयर कर दिया. जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

Antagarh liquor shop video viral
अंतागढ़ शराब दुकान का वीडियो वायरल

अंतागढ़ शराब दुकान का वीडियो वायरल

कांकेर:इन दिनों कांकेर के शराब दुकानों में अवैध वसूली का खेल चल रहा है. यहां सरकारी शराब की दुकानों में कर्मचारी प्रिंट रेट से अधिक दाम पर शराब बेच रहे हैं. मदिरा प्रेमियों और लोगों का गुस्सा उस वक्त फूटा पड़ा, जब हर शराब की बोतल पर 10 से 20 रुपये अधिक लिया जा रहा था. जिसका वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया में शेयर कर दिया, जो अब वायरल हो गया है.

क्या है पूरा मामला: वायरल वीडियो कांकेर के अंतागढ़ शराब दुकान का बताया जा रहा है. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग शराब लेने पहुंचे है. जिनसे प्रत्येक शराब की बोतल के पीछे 10 से 20 रुपये अधिक लिया जा रहा है. वीडियो में कर्मचारी प्रिंट रेट में शराब देने की बात कह रहे हैं. विरोध के बाद एक कर्मचारी वीडियो में प्रिंट रेट से अधिक दाम लेने की बात कबूल करता हुआ भी नजर आ रहा है.

बोतलों से प्रिंट रेट गायब: इसके साथ ही शराब की बोतलों से प्रिंट रेट भी गायब नजर आ रहे हैं. गुस्साए लोगों ने इसका वीडियो बनाया है, जिसमें वह स्थानीय प्रशासन सहित जनप्रतिनिधियों के प्रति भी नारहाजगी जाहिर कर रहे हैं. शराब दुकान का यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है.



यह भी पढ़ें:Controversy over Saraswati temple in Kanker: छोटेबेठिया में स्कूल से सरस्वती मंदिर हटाने की मांग, जानिए क्या है वजह

अधिक कीमत लेकर बिक रही शराब: शराब खरीदने वाले एक शख्स ने बताया कि "कांकेर शराब दुकान में भी शराब की बोतलों में प्रिंट रेट से अधिक कीमत लिया जा रहा है. ग्राहक विरोध न करे, इसको लेकर शराब दुकान संचालक नेल पॉलिश से प्रिंट रेट को मिटा देते हैं. कांकेर जिला मुख्यालय में स्थित शराब दुकान में भी अधिक कीमत लेकर शराब बेचा जा रहा है.



प्रशासन से शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं: ग्रामीण दीपेंद्र नेताम ने बताया कि "अंतागढ़ विदेशी देसी मदिरा दुकान में प्रिंट रेट से अधिक कीमत में शराब बेचा जा रहा है. जिसकी शिकायत कई बार प्रसाशन से की गई है. बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. हर एक शराब की बोतलों में 20 से 30 रुपए अधिक रेट लिया जा रहा है.

कलेक्टर की कार्रवाई के बाद भी धांधली जारी: कांकेर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने इससे 10 सिंतम्बर 2022 को मैनपवार एजेंसी और विक्रेताओं के खिलाफ अधिक दर में शराब बेचने पर कार्रवाई की थी. कांकेर कलेक्टर ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा था. बावजूद इसके एजेंसी संचालक और विक्रेता अधिक मूल्य में शराब बिक्री कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details