छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 9, 2022, 7:10 PM IST

ETV Bharat / state

कांकेर में बाघ के खाल की तस्करी करते दो आरोपी गिरफ्तार

smuggling tiger skin in Kanker कांकेर में बाघ के खाल के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. सरोना से कांकेर मार्ग पर पुलिस ने घेराबंदी की थी. चेकिंग के दौरान दो आरोपियों को बाघ के खाल की तस्करी करते पकड़ा गया. जब्त बाघ के खाल की कीमत 50 लाख रुपये के करीब बताई जा रही है. पूरे मामले में कांकेर कोतवली थाना की कार्रवाई की है.

smuggling tiger skin in Kanker
बाघ के खाल की तस्करी करते दो आरोपी गिरफ्तार

कांकेर: कांकेर पुलिस ने राष्ट्रीय पशु बाघ के खाल की तस्करी करते 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. कांकेर पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान मुखबिर से तस्करी की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर घेराबंदी कर दोनों तस्करों को रोककर बाहन की तलाशी ली गई. तलाशी में पुलिस को वाहन से बाघ का खाल मिला. घटना में उपयोग किये गए स्कार्पियों तथा आरोपियों के मोबाईल जब्त किया गया है. पुलिस दोनों आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है. smuggling tiger skin in Kanker

बाघ के खाल की तस्करी करते दो आरोपी गिरफ्तार

मुखबिर से तस्करी की मिली सूचना: कांकेर पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान मुखबिर से तस्करी की सूचना मिली थी कि एक सफेद रंग के स्कार्पियों में कुछ व्यक्ति बाघ के खाल को बेचने सरोना दुधावा की ओर से कांकेर जा रहे थे. जिसे पकड़ने के लिए कांकेर पुलिस द्वारा कांकेर दुधावा मेन रोड पुरियारा पुल के पास घेराबंदी की. स्कार्पियों की तलाशी में बाघ का खाल बरामद किया गया. दोनों आरोपियों से नाम पता पूछने पर दोनो तस्कर अपना नाम नरोत्तम निषाद, मदन मरकाम बताया. जिनके वाहन स्कार्पियों की तलाशी ली गई. वाहन के बूट स्पेश में सीट के नीचे एक बोरी से बाघ का खाल बरामद किया गया. गिरफ्तार दोनों आरोपी जिला धमतरी के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें:कांकेर: बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने पीटा, मार खाने वाला निकला सरिया चोर


वन विभाग ने की पुष्टि: खाल मिलने के बाद मौके पर वन विभाग की टीम को बुलाया गया. जिनके द्वारा बरामदशुदा खाल की के बाघ का खाल होने की पुष्टि की गई. बरामदशुदा बाघ के खाल की कीमती 50 लाख बताया जा रहा है. घटना में प्रयुक्त स्कार्पियों तथा आरोपियों के मोबाईल जब्त किया गया है.

अन्य आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए टीम भेजी: पुलिस ने बताया कि "बाघ का शिकार कर तस्करी करने में संलिप्त अन्य आरोपियों के संबंध में आरोपियों से पूछताछ जारी है. जानकारी के आधार पर विवेचना की जा रही है. संलिप्त आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस के टीम को रवाना किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details