छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा: मकान में लगी भीषण आग, राशन-कपड़ा जलकर खाक, कई मवेशियों की भी मौत

कवर्धा के बीछीकोना गांव के एक मकान में आग लगने की घटना हुई है. आग लगने से घर में रखे कपड़ा, राशन जलकर खाक हो गया है. हादसे में मवेशी की भी मौत हो गई है. पीड़ित परिवार अब मुआवजे की मांग कर रहा है.

By

Published : Dec 23, 2020, 7:35 PM IST

Huge fire in house at kawardha
मकान में लगी भीषण आग

कवर्धा:कुकदुर थाना क्षेत्र के अपनिया ग्राम पंचायत के बीछीकोना गांव के एक सूने मकान में आग लगने की घटना हुई है. मकान में कपड़ा, राशन, बकरी समेत नकदी जलकर खाक हो गया है. आग लगने की घटना इतनी भयानक है कि मकान और अंदर रखा एक-एक सामान जलकर खाक हो गया है. मकान गांव के चममु बैगा का है. घटना के वक्त घर में कोई नहीं था. पूरा परिवार खेत पर काम करने गया था.

मकान में लगी भीषण आग

आग लगने से बैगा परिवार का लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. पीड़ित परिवार ने बताया कि अब उनके पास ना खाने के लिए कुछ है, ना ही पहनने के लिए कुछ बचा है. घटना में सब जलकर खाक हो गया है. पीड़ित किसान चममु ने शासन से मुआवजा देने की मांग की है. बता दें की जिले में इन दिनों आगजनी की घटना लगातार घटित हो रही है.

पढ़ें:गन्ना खेत में लगी भीषण आग, 8 किसानों की फसल जलकर खाक

किसानों को हुआ था नुकसान

हाल के दिनों में कई आग लगने की घटनाएं जिले में सामने आई थी. जिसमें सबसे भयानक घटना गन्ने के खेत में लगी आग थी. जिसमें करीब 8 किसानों की फसल जलकर खाक हो गई थी. 20 दिसंबर को जिले के बोडला थाना के पोंडी में गन्ने की फसल पर अचानक आग लग गई थी. देखते ही देखते भीषण आग ने 8 एकड़ गन्ना की फसल को अपने चपेट में ले लिया था. आग की चपेट में तकरीबन 8 किसानों के फसल का नुकसान हो गया. आग लगने की वजह से पता नहीं चल पाया है. ग्रामीण काफी मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं कर सके थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details