छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नाम का रह गया ऑक्सीजन जोन, देख-रेख के अभाव में सूख गए हजारों पौधे

कलेक्टर कार्यालय के पीछे ऑक्सीजोन बनाया था, जिससे लोगों को शुद्ध ऑक्सीजन मिले, लेकिन देख-रेख के अभाव और विभागीय उदासीनता के चलते अधिकांश पौधों ने भीषण गर्मी में दम तोड़ दिया है. लेकिन सरकार के पैसों का और इन पौधों का किसी को किसी की परवाह नहीं है.

By

Published : May 20, 2019, 2:32 PM IST

Updated : May 20, 2019, 7:10 PM IST

नाम का रह गया ऑक्सीजन जोन

कवर्धा: सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च कर कलेक्टर कार्यालय के पीछे ऑक्सीजोन बनाया था, जिससे लोगों को शुद्ध ऑक्सीजन मिले. देख-रेख के अभाव और विभागीय उदासीनता के चलते अधिकांश पौधों ने भीषण गर्मी में दम तोड़ दिया है. लेकिन सरकार के पैसों और इन पौधों की किसी को किसी की परवाह नहीं है.

नाम का रह गया ऑक्सीजन जोन

वृक्षारोपण कर भूल गए अधिकारी
दरअसल साल 2017-18 में जिला कलेक्टर कार्यालय के पीछे खाली जगह पर 2 हजार से ज्यादा पौधे लगाकर ऑक्सीजोन का निर्माण किया गया था, जिससे इस इलाके में शुद्ध हवा प्रवाहित हो सके और लोग स्वस्थ रहें. लेकिन अधिकारियों की उदासीनता ने इस ऑक्सीजोन को मुरझाने के लिए छोड़ दिया है.

हजारों पौधे तोड़ दिए दम
ऑक्सीजोन का अस्तित्व खतरे में दिखाई दे रहा है. पौधों का वजूद बचाने के लिए न सिर्फ वन विभाग के अफसरों की जिम्मेदारी है बल्कि कलेक्टर कार्यालय के तमाम अधिकारी-कर्मचारियों को ध्यान देने की आवश्यकता है, लेकिन अधिकारी AC कमरों का आनंद लेकर निकल जाते हैं.

Last Updated : May 20, 2019, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details