छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दिवंगत जगदेव राम उरांव को श्रद्धांजलि देने पहुंचे दिग्गज, उनके कार्यों को याद कर किया नमन

By

Published : Jul 27, 2020, 9:02 PM IST

अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिवंगत जगदेव राम उरांव को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सोमवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. जिसमें कई दिग्गज नेता शामिल हुए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

Tribute to Jagdev Ram Oraon
श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

जशपुर: अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिवंगत जगदेव राम उरांव को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सुरेश भैय्याजी जोशी सहित देश भर से दिग्गज जनप्रतिनिधि और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि जशपुर पहुंचे. जहां सभी ने दिवंगत जगदेव राम उरांव को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस मौके पर उनके जीवन पर आधारित फोटो प्रदर्शनी भी लगाई गई थी.

श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के मुख्यालय में इस श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था. श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भैयाजी जोशी ने कहा कि दिवंगत जगदेव राम ने पूरे जनजाति समाज को अपना परिवार मानकर जीवनभर उनकी सेवा की. उन्होंने त्याग, तपस्या और सेवा का आदर्श भरा जीवन बिताया. उनमें नेतृत्व करने के सभी गुण थे. भैय्याजी ने कहा कि नकारात्मक भावनाओं का कल्याण आश्रम में कोई स्थान नहीं है. संगठन का मुख्य ध्येय समस्याओं का समाधान करना है. भविष्य में जब भी वनवासी कल्याण आश्रम के नाम का उल्लेख होगा, स्व.जगदेवराम के नाम के बिना यह अधूरा रहेगा.

श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, पुलिस जवानों पर पुष्पवर्षा कर किया सम्मान

परंपराओं को सहेजना था लक्ष्य: फग्गन सिंह

केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि वनवासियों की सेवा के कठिनतम मार्ग पर चलने के लिए दिवंगत जगदेव राम हमेशा संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को उत्साहित करते रहते थे. जनजाति समाज की संस्कृति और परंपराओं को सहेजना ही उनके जीवन का लक्ष्य था. उनके इस कार्य को जारी रखना ही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

जगदेव राम उरांव का जाना देश के लिए बड़ी क्षति

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि अपना पूरा जीवन वनवासी कल्याण आश्रम और जनजातीय समाज को समर्पित करने वाले जगदेव राम का इस तरह से अचानक चले जाना पूरे देश के लिए अपूर्णीय क्षति है. अब हम सबका दायित्व है कि उनके बताए मार्ग पर चलते हुए उनके कार्यों को पूरा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details