छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना का बढ़ता संक्रमण, जशपुर में प्री-बोर्ड परीक्षा स्थगित

By

Published : Mar 26, 2021, 5:54 PM IST

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच जिला प्रशासन ने अहम फैसला लिया है. जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे ने 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं को तत्काल स्थगित करने के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर के निर्देश के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी कर दिए हैं.

jashpur-collector-mahadev-kavre-ordered-to-postpone-the-pre-board-examination-due-to-corona
जशपुर में प्री बोर्ड परीक्षा स्थगित

जशपुर:जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच जिला प्रशासन ने अहम फैसला लिया है. जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे ने 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं को तत्काल स्थगित करने के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर के निर्देश के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी कर दिए हैं.

जशपुर में कोरोना के चलते प्री बोर्ड परीक्षा स्थगित

23 मार्च को शिक्षा विभाग ने जिले के प्राचार्यों की ऑनलाइन बैठक ली थी. बैठक में प्राचार्यों और शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों ने अभिभावकों से सहमति लेकर प्री बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की तैयारी थी, जिसे कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है.

सरकार के आदेश का DEO नहीं कर रहे थे पालन

सरकार के निर्देश के मुताबिक केवल 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन मोड में ली जानी है. अन्य सभी कक्षाओं में जनरल प्रमोशन दिया जाएगा. राज्य शासन ने स्कूल में लगने वाली बड़ी कक्षाओं को भी स्थगित करने के निर्देश दिए थे. लेकिन इन नियमों का जिले में शिक्षा विभाग पालन नहीं कर रहे थे. शिक्षा विभाग ने प्री बोर्ड परीक्षा लेने की तैयारी पूरी कर ली गई थी, कलेक्टर ने इसे स्थगित कर दिया है.

जगदलपुर: सरकारी हॉस्पिटल में भीड़ दे रही कोरोना को न्योता

स्थगित की गई प्री बोर्ड परीक्षा

जिला शिक्षा अधिकारी एन कुजूर ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 10वीं और 12वीं प्री बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी गई है. अब जिले में किसी भी तरह की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी.

कलेक्टर महादेव कावरे ने जारी किए आदेश

कलेक्टर महादेव कावरे ने आदेश जारी किए हैं. सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. वहीं 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड एग्जाम को भी निरस्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details