छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर : बिजली नहीं होने से अंधेरे में गांव पर हमला कर रहे हाथी, अधिकारी बने अंजान

बादलखोल वन अभ्यारण के गांव में पिछले कई दिनों से बिजली नहीं होने के चलते हाथी गांव पर हमला कर रहे हैं, वहीं अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं.

By

Published : Jul 5, 2019, 9:36 PM IST

गांव पर हमला कर रहे हाथी

जशपुर : जिले के बगीचा विकासखंड से लगे बादलखोल वन अभ्यारण के गांव में पिछले कई दिनों से लाइट नहीं है, जिसके चलते रात में हाथी गांवों में घुसकर ग्रामीणों और उनके घरों को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

अंधेरे में गांव पर हमला कर रहे हाथी

दरअसल, बादलखोल अभ्यारण क्षेत्र में ऐसे कई गांव है, जहां पिछले कई दिनों से बिजली लाइन कटी हुई है. बादलखोल अभ्यारण में जंगली हाथियों का दल विचरण कर रहा है, जिसके चलते गांव में हाथियों का खतरा बढ़ गया है और ग्रामीण दहशत में जी रहे हैं.

ग्रामीणों के मुताबिक रात में अंधेरा होने के कारण हाथी गांव में घुस आते हैं. कुछ दिन पहले ही बछरांव गांव में एक हाथी ने जमकर उत्पात मचाया था. हाथी ने एक घर का दरवाजा तोड़कर अंदर सो रही महिला पर भी हमला कर दिया था, जिसमें महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी.

वहीं गांव में घुसे हाथी ने आंगनबाड़ी भवन का दरवाजा तोड़कर अंदर रखा राशन भी चट कर दिया था. ग्रामीणों का कहना है कि, 'बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से गांव पांच दिनों से अंधेरे में डूबे हुए हैं और हाथी अंधेरा होने की वजह से हमला कर रहे हैं'. वहीं अधिकारी जल्द ही व्यवस्था सुधारने की बात कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details