छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 10, 2023, 10:43 PM IST

Updated : Dec 11, 2023, 7:21 AM IST

ETV Bharat / state

विष्णुदेव साय के बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सरगुजा से दुर्ग तक जश्न

Vishnudeo Sai CM announcement in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नए सीएम की घोषणा बीजेपी ने कर दी है. विष्णुदेव साय को सीएम बनाने का ऐलान किया गया है. इस ऐलान के बाद पूरे छत्तीसगढ़ में जश्न का माहौल है.

BJP celebratory atmosphere Durg To Surguja
सरगुजा से लेकर दुर्ग तक जश्न का माहौल

विष्णुदेव साय के सीएम बनने के ऐलान के बाद जश्न का माहौल

दुर्ग/मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर:छत्तीसगढ़ में रविवार को नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो चुका है. भाजपा ने रविवार को हुई बैठक में विष्णुदेव साय के नाम पर मुहर लगा दी है. साय सीएम पद पर बैठने के बाद छत्तीसगढ़ के पहले आदिवासी मुख्यमंत्री होंगे. भाजपा की ओर से की गई इस घोषणा के बाद पूरे छत्तीसगढ़ में जश्न का माहौल है. दुर्ग से लेकर सरगुजा तक बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. कई क्षेत्रों में तो दीपावली जैसा माहौल बन गया है. लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाते नजर आ रहे हैं. साथ ही भाजपा कार्यकर्ता पटाखे जलाकर खुशी जाहिर कर रहे हैं.

जश्न में डूबा दुर्ग: दुर्ग में सीएम फेस पर सस्पेंस खत्म होने के बाद पूरा जिला जश्न में डूब चुका है. मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होते ही जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है.बीजेपी के कार्यकर्ता जमकर उत्साह मना रहे हैं. जगह-जगह पर पटाखा फोड़ कर लोग अपनी-अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं.

जब भी विष्णु देव साय दुर्ग जिले के दौरे पर रहते हैं. तब दुर्गा मंदिर में दर्शन करते हैं. विष्णु देव साय हर कार्यकर्ताओं से जुड़ने वाले नेता हैं. हर कार्यकर्ताओं का दुख सुख में साथ देते हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद छत्तीसगढ़ का भरपूर विकास होगा. क्योंकि डबल इंजन की सरकार छत्तीसगढ़ में बन चुकी है.- बृजेश बिजीपुरिया, बीजेपी जिला अध्यक्ष

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर डूबा जश्न में:मनेंद्रगढ़ में भी विष्णु देव साय के सीएम बनने के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की. साथ ही एक दूसरे को मिठाई भी खिलाई. ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष अनिल केशरवानी ने कहा कि, "सरगुजा संभाग से 14 सीटें देकर अपना सर ऊंचा किया था. भारतीय जनता पार्टी ने सरगुजा सम्भाग को सम्मान दिया है. छत्तीसगढ़ का नया सीएम विष्णु देव साय को बनाया है.अब छत्तीसगढ़ को भाजपा ही संवारेगी." वहीं, भाजपा कार्य समिति की सदस्य प्रवीण सिंह ने कहा कि, "आदिवासी सीएम की मांग चल रही थी, जिसे पार्टी ने पूरा किया है."

विष्णुदेव साय के सीएम बनने के ऐलान के बाद जश्न

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम की घोषणा और आदिवासी वर्ग के नेता के सीएम बनने की खुशी पूरे छत्तीसगढ़ में साफ तौर पर देखी जा रही है. आदिवासी समाज के खुशी का ठिकाना नहीं है. सभी एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी-अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं.

मिशन 2024 के लिए बीजेपी का छत्तीसगढ़ में मेगा प्लान, बनाए जा सकते हैं दो डिप्टी सीएम, रमन सिंह हो सकते हैं स्पीकर !
अमित शाह का वादा पूरा, विष्णुदेव साय को बड़ा आदमी बनाने की कही थी बात
छत्तीसगढ़ का सीएम चुने जाने के बाद विष्णुदेव साय का बड़ा बयान, हर वादा पूरा करेगी बीजेपी सरकार
Last Updated : Dec 11, 2023, 7:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details