छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जांजगीर में पत्नी से धोखाधड़ी का आरोपी पति दिल्ली से गिरफ्तार, भागा था पोलैंड

accused arrested of dowry and harassment मैरिज साइट से पहचान बनाकर शादी किया. फिर आरोपी पत्नी को प्रताड़ित करने लगा. आरोपी तीन साल से फरार चल रहा था. पत्नी ने आरोपी पती के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की शिकायत की थी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था. अब आरोपी को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है. police arrested accused

By

Published : Dec 5, 2022, 10:21 PM IST

janjgir crime news
आरोपी पति दिल्ली से गिरफ्तार

जांजगीर:accused arrested of dowry and harassment पत्नी को प्रताड़ित करने वाला आरोपी पति पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. दरअसल युगल की शादी मैरिज वेबसाइट के जरिए हुई थी. पत्नी ने 3 साल पहले नैला चौकी में अपने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की शिकायत की थी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी रविशंकर नैय्यर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था. आखिरकार पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से आरोपी को हिरासत में ले लिया है. अब आरोपी को जल्द ट्रांजिट रिमांड पर जांजगीर लाने की तैयारी है. police arrested accused

मैरिज साइट से जुड़ा था संबंध:पुलिस ने बताया कि नैला की रहने वाली पीड़िता ने फरवरी 2020 में थाना जांजगीर में लिखित शिकायत की थी. जिसमें उसने बताया था की मैरिज साइट के माध्यम से वर्ष 2018 में इंदौर के रहने वाले रविशंकर नैय्यर से उसकी शादी हुई थी. जिसके बाद से लगातार उसका पति उसे प्रताड़ित करता था. पीड़िता की शिकायत पर नैला चौकी में 498ए,354,34 भादवि के तहत आरोपी रविशंकर नय्यर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

तीन साल से पुलिस को दे रहा था चकमा:आरोपी एफआईआर के बाद से पिछले 03 वर्षो से फरार था. पुलिस द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पूर्व में टीम इंदौर और दिल्ली टीम भेजी गई थी. लेकिन आरोपी पुलिस को चकमा देते हुये पौलेंड चला गया था. जहां उसने पौलेंड की नागरिकता भी हासिल कर ली थी.

इमिग्रेशन से सूचना मिलते ही रवाना हुई थी टीम:कल सुबह पुलिस को एमीग्रेशन से सूचना प्राप्त हुई थी कि रविशंकर नैय्यर पौलेंड से वापस आया है. जिसे काउंटर में डिटेन किया गया है. जिसकी सूचना पर तत्काल एक पुलिस पार्टी दिल्ली के लिए रवाना की गई. आरोपी को आज ट्रांजिट रिमांड के लिए दिल्ली कोर्ट में पेश किया जायेगा. जिसे रिमांड मिलने के बाद जांजगीर लाया जाएगा.

दो आरोपियों की कोरोना से मौत:पूरे मामले के अन्य 02 आरोपी देवराज नय्यर और सुदर्शन नययर की कोरोना के कारण मृत्यु हो चुकी है. 01 आरोपी चन्द्रशेखर नय्यर को उच्च न्यायालय बिलासपुर से अग्रिम जमानत मिलने पर रिहा किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details