छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जांजगीर चांपा: परिवार लेकर लखनऊ से छत्तीसगढ़ साइकिल से पहुंचे मजदूर

लखनऊ (यूपी) से साइकिल से दो भाइयों का परिवार अपने घर जांजगीर चांपा पहुंचा है. जिसके बाद प्रशासन को सूचना मिलते ही सभी को क्वॉरेंटाइन के लिए सभी को उनके गृह ग्राम बारगांव भेजा गया.

By

Published : May 3, 2020, 4:40 PM IST

Updated : May 4, 2020, 1:35 AM IST

labour of Chhattisgarh came from Lucknow in janjgir champa
लखनऊ से छत्तीसगढ़ साइकिल से पहुंचे दो भाइयों का परिवार

जांजगीर चांपा: पूरे देश में कोरोना संकट से बचने के लिए किए गए लॉकडाउन में अगर सबसे ज्यादा किसी को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है, तो वह है मजदूर वर्ग. देशभर में मजदूर पैदल य साइकिल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं. लखनऊ में रहने वाले छत्तीसगढ़ के मजदूर साइकल से जिले पहुंचे.

लखनऊ से छत्तीसगढ़ साइकिल से पहुंचा दो भाइयों का परिवार

लखनऊ (यूपी) से साइकिल से दो भाई अपने घर जांजगीर चांपा पहुंचे हैं. जिसके बाद प्रशासन को सूचना मिलते ही सभी को कॉरेंटाइन के लिए सभी को उनके गृह ग्राम बारगांव भेजा गया. बता दें कि लखनऊ में दोनों भाइयों का परिवार मजदूरी करता था. वहीं लॉकडाउन के होने से उन्हें खाना नहीं मिल रहा था. जिसके बाद दोनों परिवारों ने घर जाने का फैसला किया है. फिलहाल अभी सभी क्वॉरेंटाइन किए गए हैं.

अपने परिवार को लकेर छत्तीसगढ़ आए मजदूर

देशभर से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिसमें मजदूर अपने परिवारों को लेकर पैदल ही घरों की तरफ निकल पड़े हैं. इनके पास न तो खाने के लिए कुछ है और न रहने का ठिकाना. हालांकि अब सरकार इन्हें घर वापस लाने के लिए स्पेशल ट्रेन चला रही है.

लखनऊ से छत्तीसगढ़ आए मजदूर
Last Updated : May 4, 2020, 1:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details