छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर चांपा में यूथ फैक्टर का दिखा दम, ऐसे वोटिंग में युवाओं ने लिया हिस्सा

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 17, 2023, 10:13 PM IST

Updated : Nov 17, 2023, 10:48 PM IST

मतदान के प्रति लोगों को आकर्षित करने के लिए जांजगीर चाम्पा में निर्वाचन की टीम ने एक नायाब पहल की. आदर्श बूथ पर युवाओं की टीम को मतदान कराने का मौका दिया गया. प्रशासन की इस पहल की मतदाताओं ने खूब सराहना की.

Youth team at Adarsh booth in Janjgir Champa
जांजगीर चांपा में आदर्श बूथ पर युवाओं की टीम

जांजगीर चाम्पा: विधानसभा चुनाव में इस बार युवा मतदान दल खास आकर्षण का केंद्र रहा. जिला मुख्यालय के बीटीआई परिसर में आदर्श बूथ बनाया गया. जहां के सभी निर्वाचन अधिकारी युवा वर्ग के रहे. इस मतदान केंद्र के अधिकारी कर्मचारी उत्साह से लबरेज नजर आए.

जिला प्रशासन की पहल: मतदाताओं को उनके मौलिक अधिकार की जानकारी देने के लिए इस बार जिला निर्वाचन अधिकारी ने कोई कसर नहीं छोड़ी. कभी गांव पहुंच कर दीप दान के माध्यम से लोगों को मतदान करने का आग्रह किया. तो कहीं खेल कूद कर मतदाता जागरुकता अभियान चलाया. मतदान के दिन महिला, युवा और दिव्यांगों को मतदान केंद्र लाने के लिए आदर्श मतदान केंद्र बनाए. जहां की खासियत वहां के कर्मचारी थे. जांजगीर चाम्पा विधानसभा सभा के बूथ क्रमांक 99 में युवाओं को मतदान कराने की जिम्मेदारी दी गई. मतदान केंद्र के गेट को आकर्षक तरीके से सजाया गया.

सबसे पहले कलेक्टर ने किया मतदान: युवा बूथ के पीठासीन अधिकारी संजय पटेल ने बताया कि, ज्यादा से ज्यादा वोट डाले जाएं. इसके लिए निर्वाचन की टीम ने ये पहल की. बीटीआई स्कूल परिसर के युवा बूथ में कलेक्टर, एसपी और अधिकारियों के साथ कर्मचारियों ने मताधिकार का प्रयोग किया. कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने सबसे पहले मताधिकार का इस्तेमाल किया.

पीएम नरेंद्र मोदी विश्व कप 2023 के फाइनल में रहेंगे मौजूद, अहमदाबाद में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का लेंगे आनंद
बिलासपुर में बुजुर्ग मतदाताओं में दिखा गजब का उत्साह, विकास के लिए किया मतदान
लोकतंत्र के महापर्व में सरगुजा राजपरिवार, टीएस सिंहदेव के साथ फैमिली ने डाला वोट

कलेक्टर ने जिले के मतदाताओ को स्वतंत्र और निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की. वहीं एसपी विजय अग्रवाल ने भी युवा बूथ में मतदान कर लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिया और मतदान जरूर करने की अपील की. कलेक्टर और एसपी के भरोसे से लोगों को उम्मीद जगी और वे मतदान केंद्र तक पहुंचे. लोगों ने विकास के लिए वोट किया. मतदाताओं ने निर्वाचन की टीम की पहल का स्वागत किया. युवा मतदान दल को देख युवा मतदाताओं का जोश हाई दिखा. सभी ने पूरे जोश के साथ लोकतंत्र के इस महा पर्व में हिस्सा लिया.

Last Updated : Nov 17, 2023, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details