छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

उप पंजीयक कार्यालय में 50 लाख के गबन का मामला, 5 कर्मचारियों पर FIR दर्ज

उप पंजीयक कार्यालय में जमीन रजिस्ट्री की रकम में 50 लाख रुपये के गबन और फर्जीवाड़े का मामला सामने आया था. इस केस में पुलिस ने 5 कर्मचारियों पर FIR दर्ज किया है.

By

Published : Feb 2, 2020, 9:20 PM IST

Updated : Feb 2, 2020, 9:55 PM IST

embezzlement of Rs 50 lakh in Deputy Registrar Office in Janjgir Champa
गबन और फर्जीवाड़े के आरोप में 5 लोगों पर एफआईआर

जांजगीर-चांपा: उप पंजीयक कार्यालय में जमीन रजिस्ट्री की रकम में फर्जीवाड़ा और गबन करने के आरोप में 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. जिन लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है उसमें तत्कालीन 4 उप पंजीयक और प्यून भी शामिल है.

50 लाख के गबन का मामला

पढ़ें- जांजगीर चांपा: पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग कल, मतदानकर्मियों को किया गया रवाना

उप पंजीयक कार्यालय सक्ती में बीते 4 साल से रजिस्ट्री की रकम में फर्जीवाड़े और गबन का खेल चल रहा था. उप पंजीयक कार्यालय में जमीन रजिस्ट्री की राशि को तय दिन ट्रेजरी में जमा करने के बजाए रोक दिया जा रहा था. बाद में उसमें से कम पैसे सरकारी खाते में जमा किए जा रहे थे. ये खेल 4 वर्षों तक चलता रहा जिसमें अभी तक 49 लाख का गबन हुआ. दरअसल दिसंबर 2019 में वर्तमान उप पंजीयक एसआर चौहान के संज्ञान में यह बातआई तब जाकर उन्होंने दस्तावेजों की जांच कराई. जिसके बाद फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ और फिर विस्तृत जांच करने पर गबन की बात सामने आई.

उप पंजीयक एसआर चौहान ने इस बात की जानकारी जिला पंजीयक को दी. इसके बाद जिला पंजीयक अधिकारी ने पुलिस थाने में तत्कालीन 4 उप पंजीयक और एक प्यून के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया. जिसके बाद पांचों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है.

Last Updated : Feb 2, 2020, 9:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details