छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रेड़ीवाले और दुकानदारों को प्रशासन ने दी हिदायत, कहा- सड़क पर गुटखा थूका तो होगी कार्रवाई

प्रशासन की ओर से रेड़ीवाले और दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही उन्हें खुले में गुटखा न थूकने की समझाइश दी जा रही है.

By

Published : Jun 4, 2020, 5:33 PM IST

Administration landed on the road to explain the handlers
ठेले खोमचे वालों को समझाइश देने सड़क पर उतरा प्रशासन

जांजगीर-चांपा: कोरोना महामारी को लेकर प्रशासन बेहद सख्त रुख अपना रहा है. जो भी ठेलेवाले और जो दुकानदार बिना पार्सल के सामान बेच रहे हैं, उन्हें प्रशासन की ओर से समझाइश दी जा रही है और अगली बार ऐसा करते पाए जाने पर कार्रवाई की बता कही जा रही है.

ठेले और खोमचे वालो को प्रशासन ने दी हिदायत

पान की गुमटी से रेड़ी वाले गुटखा खरीद रहे हैं और उसे खाने के बाद सड़क पर और खुले में थूक रहे हैं, जिसे देखते हुए एसडीएम ने कड़ी चेतावनी दी है. प्रशासन नगरपालिका और पुलिस की टीम संयुक्त रूप से सभी को समझाइश देने के लिए पहुंची है.

पढ़ें:राजनांदगांव: सीएमओ की विदाई पार्टी में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां

स्थानीय लोगों ने पुलिस से शिकायत की थी कि ठेले और खोमचे वालों से लोग सामान खरीद रहे हैं और दुकान पर ही पान गुटखा खाकर थूक रहे हैं. साथ ही सामान भी ठेले खोमचे के सामने फेंक रहे हैं. ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ने का खतरा हो रहा है.

पढ़ें: कोरबा: लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवालों का पुलिस ने काटा चालान


लापरवाही से फैल सकता है खतरा

प्रशासन की संयुक्त टीम ने ठेलेवाले और दुकानदारों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि, इस लापरवाही से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है. साथ ही एसडीएम ने कहा है कि अगली बार यदि ऐसी स्थिति बनती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

बता दें, कि अनलॉक-1 में लगभग सभी दुकानों को खोलने की छूट मिल गई है. यदि इस बीच कोई इस दौरान सरकार के निर्देश का उल्लंघन करते पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details