छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

असुविधा के बीच हो रहा मतदान, प्रशासन से मतदाता नाराज

जगदलपुर के दो ब्लॉकों में प्रथम चरण का मतदान जारी है. सुबह से ही लोग मतदान करने पहुंचे रहे हैं, लेकिन मतदान केन्द्रों में अव्यवस्थाओं की वजह से उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिसकी वजह से मतदाताओं में प्रशासन के प्रति नाराजगी है.

By

Published : Jan 28, 2020, 3:12 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

Voting happening amid inconvenience
असुविधा के बीच हो रहा मतदान

जगदलपुर:त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 28 जनवरी को जिले के दो ब्लॉक में प्रथम चरण का मतदान जारी है. सुबह से ही ग्रामीण मतदाताओं में मतदान के प्रति काफी जागरूकता देखने को मिल रही है. लेकिन इन सब के बीच मतदान केन्द्रों में अव्यवस्थाओं की वजह से मतदाताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

असुविधा के बीच हो रहा मतदान

शहर से लगे आसना ग्राम पंचायत के मतदान केन्द्र में लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. प्रशासन की ओर से बुर्जुग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था भी नहीं की गई है, जिसकी वजह से उन्हे गोद में उठाकर केन्द्रों तक लाया जा रहा है. इसके अलावा मतदाताओं के लिए न ही पेयजल की व्यवस्था की गई है और न ही छांव की जिसके कारण अपने छोटे बच्चों को लेकर पहुंची महिला मतदाताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

अपनी बारी का इंतजार करते मतदाता

पढ़े: मतदान की प्रक्रिया धीमी, 6 घंटे से अपनी बारी का इंतजार कर रहे मतदाता

यही हाल सभी मतदान केन्द्रों का है जहां मतदाता तो अपने मताधिकार का प्रयोग करने सुबह से ही पहुंच रहे और लंबी कतार में लगकर अपने पारी का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन जिला निवार्चन अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं कर रहा है और अव्यवस्थाओं के बीच मतदान की प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details