छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भ्रष्टाचार: 13 लाख रुपये गबन का आरोपी सरपंच लड़ रहा चुनाव

बाबू सेमरा गांव के सरपंच और सचिव के खिलाफ लाखों रुपये का गबन करने का आरोप है. मामले की जांच जारी है. जिला पंचायत CEO ने राशि रिकवर करने के आदेश भी दिए हैं. बावजूद इसके आरोपी सरपंच एक बार फिर चुनाव लड़ने को तैयार है. उसका नामांकन भी स्वीकार कर लिया गया है.

By

Published : Jan 17, 2020, 7:12 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ग्राम पंचायत.
ग्राम पंचायत.

जगदलपुर: शहर से लगे बाबू सेमरा गांव के सरपंच और सचिव पर लाखों रुपये गबन करने का आरोप लगा है. सरपंच और सचिव ने 14वें वित्त आयोग से पंचायत को विकासकार्य के लिए आवंटित हुई रकम से 13 लाख 52 हजार रुपये गबन कर लिए गए हैं. मामले का खुलासा होने के बाद जिला पंचायत CEO ने जांच के आदेश देते हुए सरपंच और सचिव से पूरी राशि रिकवरी करने के साथ ही विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

वीडियो स्टोरी.

दरअसल, पंचायत के सरपंच और सचिव ने फर्जी निर्माण कार्य के नाम पर लाखों रुपए की राशि निकासी कर ली और गांव में कोई निर्माण कार्य नहीं कराया. मामले की शिकायत के बाद जिला पंचायत CEO ने आरोपी सरपंच और सचिव से गबन किए 13 लाख 52 हजार रुपये रिकवरी करने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें: हत्या के दो आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर बेमेतरा लाई पुलिस

इधर, जिला पंचायत CEO के निर्देश के बाद आड़ावाल जनपद पंचायत CEO ने मामले की जांच शुरू कर दी है. आरोपी सरपंच पर इतने बड़े घपले का आरोप लगने और कार्रवाई शुरू होने के बाद भी नामांकन स्वीकार कर लिया गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details