छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लॉकडाउन के पहले दिन जगदलपुर में शहर से गांव तक सन्नाटा

By

Published : Apr 16, 2021, 4:24 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जगदलपुर जिले में 15 अप्रैल से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया गया है. लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. पूर्ण लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन इस बार काफी सख्त हैं. आउटर में भी पुलिस थानों की पैट्रोलिंग टीम घूम-घूमकर लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए समझाती रही.

rules-followed-in-jagdalpur-on-first-day-of-lockdown
लॉकडाउन के पहले दिन जगदलपुर में शहर से गांव तक पसरा सन्नाटा

जदगलपुर:कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बस्तर कलेक्टर ने 15 अप्रैल से 22 अप्रैल तक जिले लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया है. लॉकडाउन के पहले दिन पूरे जिले में लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा है. शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. शहरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण अंचलों में भी लोग लॉकडाउन का पूरा पालन कर रहे हैं. वहीं बड़ी संख्या में बस्तर पुलिस ने सुरक्षाबलों को शहर के मुख्य चौक चौराहों और सीमावर्ती इलाकों के साथ-साथ ग्रामीण अंचलों में तैनात किया है, जो इस लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पूरी तरह से सख्ती बरत रहे हैं. प्रशासन और पुलिस की पूरी टीम सड़कों में उतरकर लॉकडाउन का पालन कराने के लिए अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं.

लॉकडाउन के पहले दिन जगदलपुर में शहर से गांव तक सन्नाटा

लोगों को घर से बाहर ना निकलने की हिदायत

लॉकडाउन के पहले दिन ईटीवी भारत की टीम ने शहर के मुख्य चौक चौराहों का जायजा लिया. इस दौरान देखा गया कि सभी मुख्य चौक चौराहों पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. प्रशासन ने केवल इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है. बेवजह घूमने वाले लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

लॉकडाउन के पहले दिन जगदलपुर में शहर से गांव तक पसरा सन्नाटा

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को मिले 15,256 नए कोरोना मरीज

300 से अधिक सुरक्षाबल तैनात

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि पूरे जिले भर में 300 से अधिक सुरक्षा बलों को लॉकडाउन का पालन कराने के लिए तैनात किया गया है. गुरुवार देर शाम 6 बजे के बाद से ही लगातार पुलिस के जवान अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. संपूर्ण लॉकडाउन का पालन हो इसके लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. शहरवासी भी इस लॉकडाउन का पूरा पालन कर रहे हैं.

लॉकडाउन के पहले दिन जगदलपुर में शहर से गांव तक पसरा सन्नाटा
कोविड अस्पताल में 200 बेड की सुविधा

बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए लगातार स्वास्थ विभाग और जिला प्रशासन की टीम बैठकें कर रही है. वर्तमान में बस्तर जिले के डिमरापाल कोविड अस्पताल में 200 बेड की सुविधा है, जिसमें 70 मरीजों का इलाज जारी है. वहीं 130 बेड खाली हैं वही जिले में 4 क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है. अधिकारियों का कहना है कि जिले में अभी फिलहाल हालात काबू में हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details