छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जगदलपुर: नक्सलियों की कायराना हरकत से होगा संगठन का खात्मा, IG सुंदरराज पी का बयान

बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों ने 4 ग्रामीणों की हत्या कर दी. आईजी सुंदरराज पी ने नक्सलियों के इस वारदात को कायराना करतूत का नाम दिया है.

By

Published : Sep 6, 2020, 2:31 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

Naxalites kill 4 villagers on suspicion of informer in jagdalpur
नक्सलियों ने 4 ग्रामीणों की हत्या कर दी

जगदलपुर:बीजापुर में नक्सलियों द्वारा शनिवार को 4 ग्रामीणों की निर्ममता पूर्वक हत्या करने के बाद लगातार नक्सलियों की इस करतूत की आलोचना हो रही है. बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने भी इस वारदात की आलोचना करते हुए नक्सलियों के खिलाफ सोशल मीडिया में एक संदेश जारी किया है. आईजी ने नक्सलियों के इस वारदात को कायराना करतूत का नाम दिया है.

सुंदरराज पी, आईजी

IG का कहना है कि नक्सली बस्तर के भोले-भाले ग्रामीणों की मुखबिरी के शक में निर्मम हत्या कर रहे है. उन्होंने कहा कि नक्सलियों की ये हरकत बस्तर में नक्सल संगठन के खात्मा का कारण बनेगा. नक्सलियों की पैर के नीचे जमीन खिसकते हुए देखकर नक्सली निर्दोष ग्रामीणों की हत्या और मारपीट करके आतंकित वातावरण निर्मित करने का प्रयास कर रहे है, लेकिन उनकी ये गलत विचार और कायराना हरकत ही बस्तर क्षेत्र से नक्सल संगठन की खात्मा का कारण बनेगा.

पढ़ें- कांकेर: फर्जी नक्सली बन व्यापारियों से मांगी फिरौती, 7 लोग गिरफ्तार


बड़ी तादाद में नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
IG ने बताया कि पिछले कुछ सालों से बस्तर में नक्सल अभियान चलाए जा रहे हैं. नक्सल विरोधी अभियान के तहत बस्तर पुलिस नक्सलियों पर हावी हुई है. जिसके परिणाम स्वरूप कई नक्सलियों के डेरे को ध्वस्त किया गया है. इसके अलावा काफी बड़ी तादाद में नक्सलियों ने आत्मसमर्पण भी किया गया है.

ग्रामीणों को बनाया जा रहा है निशाना

बस्तर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से लगे लॉकडाउन और बाढ़ की परिस्थितियों में भी सड़क, पुल-पुलिया और अन्य मुलभूत सुविधाएं ग्रामीणों को मुहैया कराई गई है. इससे शासन-प्रशासन और सुरक्षाबल के प्रति ग्रामीणों में विश्वास बढ़ा है. इस प्रकार बदलते परिस्थिति की घबराहट में नक्सलियों ने किसी भी ग्रामीण को जनविरोधी बोलकर निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह नक्सलियों की ताकत नहीं बल्कि उनकी कमजोरी की निशानी है और इसका जरूर बदला लिया जाएगा, इसके साथ ही नक्सली संगठन का खात्मा किया जाएगा.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details