छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जगदलपुर: विदेशी सैलानी से लूटपाट और मारपीट केस में 3 गिरफ्तार

जगदलपुर में विदेशी सैलानी से मारपीट और लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से लूट के कई सामान भी बरामद किया है.

By

Published : Mar 20, 2020, 4:34 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

विदेशी सैलानी से लूट के आरोपी गिरफ्तार
विदेशी सैलानी से लूट के आरोपी गिरफ्तार

जगदलपुर: यूक्रेन से बस्तर घूमने आये विदेशी सैलानी से मारपीट और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है. साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट के सामान भी बरामद किए हैं.

विदेशी सैलानी से लूटपाट और मारपीट केस में 3 गिरफ्तार

बस्तर एसपी दीपक झा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बीते 9 मार्च को माड़पाल में ऐतिहासिक होलिका दहन कार्यक्रम देखकर देर रात वापस लौट रहे विदेशी सैलानी सोलोविफ सेरजी को लिफ्ट देने के बहाने युवकों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था. आरोपियों ने विदेशी सैलानी से मारपीट भी की. जिसमें सोलोविफ सेरजी घायल हो गए थे.

3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसके बाद दूसरे दिन विदेशी सैलानी ने मामले की शिकायत नगरनार थाना में दर्ज कराई, जिसके बाद दो डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित की गई और लगातार आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी. साथ ही साइबर सेल, सीसीटीवी और क्राइम ब्रांच की मदद से भी लगातार पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी सोनू श्रीवास्तव और प्रवीण सिंह परिहार को धर दबोचा. वहीं आरोपी सोनू श्रीवास्तव के भाई श्रीकांत श्रीवास्तव को चोरी की मोबाइल खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

प्रशासन ने पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

इधर मामले की जांच करते समय पुलिस ने पाया कि विदेशी सैलानी संबंधित लॉज में रुके हैं, लेकिन इसकी जानकारी संबंधित लॉज की ओर से पुलिस को नहीं दी गई थी. जबकि नियम के मुताबिक विदेशी सैलानी के ठहरने की पूरी जानकारी पुलिस को देनी चाहिए. इस मामले में लॉज के मालिक से भी पूछताछ की जायेगी और संबंधित लॉज के संचालक के लापरवाही बरतने की शिकायत मिलने पर उचित कार्रवाई भी की जाएगी. इधर बस्तर एसपी ने 10 दिन के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार करने वाले जांबाज पुलिसकर्मियों को इनाम देकर पुरस्कृत किया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details