छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जगदलपुर: लगातार बारिश से शहर के कई वार्ड जलमग्न, बाढ़ के हालात

By

Published : Sep 5, 2020, 1:59 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

जगदलपुर के कई वार्ड जलमग्न हो गए हैं. शुक्रवार को हुई तेज बारिश के कारण पूरा वार्ड पानी-पानी हो गया. बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात की वजह से बस्तर संभाग के जगदलपुर और उससे लगे जिलों में तेज बारिश हुई.

Heavy rain in Jagdalpur
बाढ़ जैसे हालात

जगदलपुर: बस्तर में देर रात से हो रही तेज बारिश से आम जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. तेज बारिश से शहर के कई वार्डों में लबालब पानी भर गया है, जिससे कई घरों में पानी घुस गया है. साथ ही लोगों के घुटने-घुटने तक पानी भर गया है. बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात की वजह से बस्तर संभाग के जगदलपुर और उससे लगे जिलों में तेज बारिश हुई, जिससे जगदलपुर शहर के प्रभावित वार्डों में बाढ़ जैसे हालात बन गए.

जगदलपुर में भारी बारिश

खासकर शहर के गंगामुंडा वार्ड, रमैया वार्ड, नयामुंडा, शांति नगर वार्ड और पनारापारा समेत शहर के 10 से भी अधिक वार्ड बारिश से काफी प्रभावित हुए हैं. सड़कें भी पानी से लबालब भरी हुई हैं.

जगदलपुर में भारी बारिश

पढ़ें :WEATHER UPDATE: छत्तीसगढ़ में चढ़ा पारा, कई इलाकों में बारिश की संभावना

हालांकि सुबह 9 बजे तक हुई तेज बारिश के बाद मौसम सामान्य हो गया है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात की वजह से इसका असर बस्तर संभाग के कई जिलों में देखने को मिल रहा है. इस वजह से मौसम में बदलाव आने के साथ तेज गरज के साथ बारिश हो रही है. हालांकि अभी मौसम ने करवट बदली है और फिर से मौसम सामान्य हो गया है, लेकिन बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अधिकारियों ने आने वाले कुछ दिनों तक ऐसे ही बस्तर में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है.

जगदलपुर में भारी बारिश

देखिए छत्तीसगढ़ के प्रमुख जिलों का तापमान...

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
रायपुर 33°C 25°C
बिलासपुर 33°C 26°C
दुर्ग 33°C 26°C
अंबिकापुर 31°C 23°C
कोरबा 32°C 26°C
बस्तर 32°C 23°C
रायगढ़ 33°C 26°C
बलौदाबाजार 33°C 26°C
राजनांदगांव 33°C 25°C
जशपुर 29°C 23°C
धमतरी 33°C 25°C
महासमुंद 33°C 25°C
Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details