छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 13, 2023, 3:54 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ETV Bharat / state

Bharose Ka Sammelan: बस्तर में प्रियंका गांधी का हुआ भव्य स्वागत

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का जगदलपुर एयरपोर्ट में भव्य स्वागत किया गया. सीएम बघेल ने सभी नेताओं से प्रियंका को मिलवाया. इस दौरान बस्तरिया नाच से प्रियंका का स्वागत किया गया.

Priyanka Gandhi in Bastar
बस्तर में प्रियंका गांधी

बस्तर में प्रियंका गांधी

रायपुर:कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बस्तर पहुंच चुकी हैं. प्रियंका दिल्ली से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ जगदलपुर आईं. प्रियंका गांधी और भूपेश बघेल आज लालबाग में आयोजित कांग्रेस के 'भरोसे के सम्मेलन' में शामिल हो रहे हैं. बस्तर में प्रियंका का बस्तरिया संस्कृति नाचा के साथ स्वागत किया गया.

सीएम बघेल ने कांग्रेस महासचिव को सबसे मिलवाया: मुख्यमंत्री ने प्रियंका गांधी को सभी नेताओं और मंत्रियों से मिलवाया. 'भरोसे के सम्मेलन' सम्मेलन में संभाग के सात जिलों से महिलाएं पहुंच रही हैं. इस कार्यक्रम में तकरीबन एक लाख लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है.

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने किया स्वागत

इन नेताओं ने किया स्वागत: एयरपोर्ट पर स्वागत के दौरान पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, सांसद राजीव शुक्ला और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलेजा, मंत्री टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू समेत कई विधायक मौजूद थे.

10 हजार दी जाएगी राशि: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज महिला सम्मेलन में आदिवासियों के तीज, त्योहारों, संस्कृति और परंपरा को संरक्षित करने के उद्देश्य ‘मुख्यमंत्री आदिवासी परब सम्मान निधि योजना‘ का शुभारंभ करेंगे. इस योजना के तहत अनुसूचित क्षेत्रों की ग्राम पंचायत को प्रतिवर्ष 10,000 रुपए की अनुदान राशि दो किस्तों में मुहैया करायी जाएगी.

बस्तर में प्रियंका गांधी का हुआ भव्य स्वागत

यह भी पढ़ें:Bharose ka Sammelan live update बस्तर में प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ी आभूषण पहनकर जीता महिलाओं का 'भरोसा'

बस्तरवासियों को देंगे 129 करोड़ की सौगात:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर वासियों को 129 करोड़ के 49 विकास कार्यों की सौगात देंगे. इसके अलावा आदिवासी परब सम्मान निधि योजना का भी शुभारंभ करेंगे. जिसके बाद प्रियंका गांधी इस ऐतिहासिक लालबाग मंच से संबोधन करेंगी.

नेताओं ने प्रियंका का स्वागत किया

400 से अधिक सुरक्षाबल तैनात: बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि प्रियंका के दौरे को लेकर पहले से तैयारी थी. प्रियंका के बस्तर दौरे के दौरान जिले में 400 से अधिक सुरक्षा बलों को एयरपोर्ट से लेकर लालबाग और पूरे शहर के साथ जिले के सीमावर्ती इलाकों में तैनात किया गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details