छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बघेल का बहीखाता : बजट से क्या है बस्तर के व्यापारियों की उम्मीदें

भूपेश सरकार दूसरा बजट जल्द पेश करने वाली है. आइए जानते हैं बस्तर के छोटे व्यापारियों से कि वह इस बजट को लेकर क्या सोचते हैं और उनकी क्या उम्मीदे हैं.

By

Published : Feb 27, 2020, 2:30 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

व्यापारियों की उम्मीदें
व्यापारियों की उम्मीदें

जगदलपुर: केंद्र सरकार के बजट के बाद अब राज्य सरकार के बजट पर छत्तीसगढ़ की जनता के निगाहें टिकी हुई हैं. 15 साल के वनवास के बाद सत्ता में वापस आई कांग्रेस सरकार का यह दूसरा बजट है. बस्तर के व्यापारी वर्ग को इस बजट से कई सारी उम्मीदें हैं. ETV भारत ने व्यापारियों से चर्चा कर बजट से उनकी उम्मीदें जानने की कोशिश की है.

बजट से क्या है बस्तर के व्यापारियों की उम्मीदें

अर्थव्यवस्था सुधारने की मांग

व्यापारी वर्ग का कहना है कि देश आर्थिक मंदी से गुजर रहा है जिससे कि उनका व्यापार भी प्रभावित हुआ है. ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार को चाहिए कि बजट में मंदी को ध्यान में रखकर ऐसा बजट पेश हो, जिससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था सुधरे और प्रदेश विकास की ओर अग्रसर हो. साथ ही बस्तर के व्यापारी वर्ग को भी इसका लाभ मिल सके.

जीएसटी में राहत देने की मांग

इसके अलावा बस्तर के व्यापारियों का कहना है कि राज्य सरकार जीएसटी में भी कुछ राहत दें, जिससे कि व्यापारी वर्ग को जीएसटी की मार से थोड़ा राहत मिल सके. व्यापारियों का कहना है कि धान खरीदी के बाद किसानों को जल्द उनका पैसा मिले जिससे कि किसानों का पैसा बाजार में आये और व्यापारियों को इससे फायदा मिल सके.

राष्ट्रीय राजमार्ग को जल्द पूरा करने की मांग

जगदलपुर से रायपुर राष्ट्रीय राज मार्ग का निर्माण कार्य भी जल्द पूरा हो सके, जिससे कि व्यापारियों के सामान आयात-निर्यात होने में समय बच सके. वहीं कुछ लोगों ने बस्तर में रोजगार के साधन उपलब्ध कराने की मांग सरकार से की है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details