छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आंध्र प्रदेश के नए कोरोना स्ट्रेन से हड़कंप, बस्तर कलेक्टर ने ली टास्क फोर्स की बैठक

By

Published : May 5, 2021, 9:56 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

आंध्र प्रदेश में मिले नए कोरोना स्ट्रेन से हड़कंप मच गया है. बस्तर में इस कोरोना स्ट्रेन को पहुंचने से रोकने के लिए कलेक्टर ने कोविड टास्क फोर्स की बैठक ली. उन्होंने बस्तर पहुंचने वाले हर एक शख्स की कोरोना जांच के निर्देश दिए हैं.

Bastar Collector rajat bansal
बस्तर कलेक्टर ने ली टास्क फोर्स की बैठक

जगदलपुर:आंध्र प्रदेश में मिले नए कोरोना स्ट्रेन ने हड़कंप मचा रखा है. बस्तर में इस कोरोना स्ट्रेन को पहुंचने से रोकने के लिए कलेक्टर रजत बंसल ने टास्क फोर्स की बैठक ली. उन्होंने कड़ी निगरानी के निर्देश दिए. बैठक में कलेक्टर ने कहा कि बस्तर पहुंचने वाले प्रत्येक व्यक्ति की कोरोना जांच सुनिश्चित की जाए. चाहे वह किसी भी साधन से पहुंचा हो. उन्होंने एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन के साथ ही बस्तर जिले की सीमाओं पर बनाए गए जांच चौकियों में सभी यात्रियों की कोरोना जांच के निर्देश दिए.

बस्तर के सीमावर्ती इलाकों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

कलेक्टर ने बैठक में कहा कि आंध्र प्रदेश से आने वाले अधिकतर यात्री दरभा मार्ग से बस्तर जिले की सीमा में प्रवेश करेंगे. इसके साथ ही बस्तर-ओडिशा के सीमावर्ती इलाके धनपुंजी और मारडूम मार्ग से भी यात्रियों के आने की संभावना है. इसलिए इन रास्तों में भी पूरी सतर्कता रखे जाने के निर्देश दिए हैं. वाहन चालक सहित हर यात्री की कोरोना जांच की भी बात कही गई है. उन्होंने इस काम के लिए जांच चौकियों में अतिरिक्त कर्मचारियों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए और लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

आंध्र प्रदेश में मिले कोरोना के नये स्ट्रेन के बाद बीजापुर बॉर्डर पर हाई अलर्ट

16 मई तक लॉकडाउन

बस्तर कलेक्टर ने जांच चौकियों में सुरक्षा जवानों की संख्या बढ़ाए जाने के निर्देश भी दिए. कलेक्टर ने बताया कि बस्तर जिले को अब 16 मई तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. इस दौरान यहां टोटल लॉकडाउन की स्थिति रहेगी.

वापस लौट रहे मजदूरों पर रखें नजर

बस्तर जिले के ग्रामीण इलाकों के कई मजदूर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मजदूरी का काम करते हैं. लॉकडाउन के चलते वे वापस अपने गांव लौट रहे हैं. हाल ही में आंध्र प्रदेश में कोरोना के नए स्ट्रेन की जानकारी मिलने के बाद से ही बस्तर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. सीमावर्ती इलाकों में पूरी नजर बनाए रखने के निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस प्रशासन को दिए हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details