छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 23, 2019, 3:31 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ETV Bharat / state

तीरथगढ़ जलप्रपात में फंसे 7 सैलानी, रेस्क्यू कर बचाया

तीरथगढ़ जलप्रपात में फंसे सात सैलानियों को पुलिस ने देर रात रेस्क्यू कर उफनते पानी मे कड़ी मशक्कत के बाद इन सैलानियों को बाहर निकाला.

तीरथगढ़ जलप्रपात में फंसे थे 7 सैलानी

जगदलपुर:बीती रात रायपुर से तीरथगढ़ जलप्रपात घूमने आए सात सैलानी जलप्रपात के नीचे फंस गए. जलप्रपात में अचानक जलस्तर बढ़ने से सैलानी बाहर नहीं निकल पाए. जिसके बाद पुलिस ने देर रात रेस्क्यू कर उफनते पानी मे कड़ी मशक्कत के बाद इन सैलानियों को बाहर निकाला.

रात में रेस्क्यू कर सैलानियों को बचाया

अचानक जलस्तर बढ़ने से हुई घटना
जगदलपुर सीएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि, रायपुर से सात सैलानी तीरथगढ़ जलप्रपात घूमने आए हुए थे, लेकिन देर शाम जलप्रपात में अचानक जलस्तर बढ़ने से सैलानी बुरी तरह जलप्रपात के नीचे फंस गए. जिसके बाद वहां मौजूद रेस्ट हाउस के कीपर ने इसकी सूचना दरभा पुलिस को दी.

सैलानियों को निकाला सुरक्षित बाहर
दरभा थाना में सुरक्षा बल मौजूद नहीं होने की वजह से केशलूर एसडीओपी यूलेण्डर यार्क की स्टॉफ देर रात जलप्रपात पहुंची. वहां पहुंचने के बाद एक्सपर्ट रेस्क्यू टीम के बिना ही जवानों ने जान हथेली में रखकर कड़ी मशक्कत से जलप्रपात में फंसे सातों सैलानियों को सुरक्षित बाहर निकाला और सभी सैलानी सुबह रायपुर के लिए रवाना हो गए.

पढ़ें-पुलिसवाले भाई की बातों से हुआ प्रभावित, नक्सली ने किया सरेंडर, फिल्म दीवार जैसी है इनकी कहानी

ETV भारत ने दिखाई थी सुरक्षा के अभाव की खबर
ETV भारत ने बारिश के समय इन जलप्रपातो में सुरक्षा के अभाव पर प्रमुखता से खबर दिखाई थी. जिसके बाद चित्रकोट जलप्रपात में कुछ सुरक्षाबलों को तैनात किया गया था, लेकिन तीरथगढ़ की सुरक्षा हाशिए पर होने की वजह से देर रात यह हादसा हुआ. कई बार बाहर से आए सैलानियों को जलप्रपात से जुड़ी खतरों की कोई जानकारी नहीं दी जाती है. जिसकी वजह से इस तरह की घटनाएं हो रही हैं. फिलहाल पुलिस ने इस घटना के बाद से मौके पर अब 24 घंटे जवानों की तैनाती करने की बात कही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details