छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गरियाबंद: 94 शिक्षाकर्मी बैठे धरने पर, 4 महीने से नहीं मिला वेतन

4 महीने से वेतन नहीं मिलने पर शिक्षाकर्मी धरने पर बैठ गए हैं. सविलियन के बाद से ही 94 शिक्षाकर्मियों को वेतन नहीं दिया गया है.

By

Published : Oct 21, 2019, 10:02 PM IST

94 शिक्षाकर्मी बैठे धरने पर

गरियाबंद:वेतन की मांग को लेकर परिवार समेत शिक्षाकर्मी शिक्षा कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए हैं. छुरा विकासखंड के 94 शिक्षाकर्मियों को संविलियन के 4 महीने बाद भी वेतन नहीं मिला है. शिक्षाकर्मी सरकार से जल्द से जल्द वेतन देने की मांग कर रहे हैं.

94 शिक्षाकर्मी बैठे धरने पर

सरकार ने संविलियन तो लागू कर दिया था लेकिन आज भी छुरा विकासखंड के 94 शिक्षाकर्मियों के खाते में एक रुपए तक नहीं पहुंचा. 4 महीनों से बिना वेतन के इन शिक्षाकर्मियों की हालत खराब होते जा रही है. जिससे परेशान शिक्षाकर्मियों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन करना शुरू कर दिया है. बता दें कि देवभोग, मैनपुर, गरियाबंद और फिंगेश्वर के शिक्षाकर्मियों के संविलियन के बाद नियमित कर्मचारी के रूप में उन्हें वेतन भी प्राप्त हो रहा है. लेकिन छुरा विकासखंड के शिक्षाकर्मियों को खाने के लाले पड़ रहे हैं.

गिरफ्तारी देने को मजबूर

शिक्षाकर्मियों से चर्चा करने पर उन्होंने कहा कि अगर उनकी बातें नहीं सुनी गई तो मजबूरी में उन्हें गिरफ्तारी भी देनी पड़ेगी क्योंकि अब उनके आगे आर्थिक संकट बढ़ने लगा है.

तकनीकी त्रुटि की वजह से हो रही देरी : शिक्षा अधिकारी

इस मामले पर शिक्षा अधिकारी ने बताया कि संविलियन की प्रक्रिया के दौरान मुंबई की किसी कंपनी से कोई तकनीकी त्रुटि हो गई थी. जिसके चलते इनका वेतन रुक गया है. उनके वेतन को लेकर सीरियल नंबर का इंतजार कोषालय में किया जा रहा है संभवत दो-तीन दिनों के अंदर ये पूरा हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details